Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नैनो यूरिया व खाद किसानों के लिए बहुउपयोगी उन्नति खेती से आर्थिक मजबूती मिलेगी:आर एस एस महाविद्यालय प्रमुख देवराज पांडेय

  


पंश्याम त्रिपाठी/बनारसी मौर्या 

नवाबगंज गोंडा। क्षेत्र के अशोकपुर गोपालपुर गांव में किसानों को नैनो युरिया और और डीएपी खाद के प्रयोग की जानकारी इफ्को कंपनी द्वारा कैंप लगाकर दिया गया कैंप का उद्घाटन आर एस एस महाविद्यालय प्रभारी प्रमुख गोंडा ने मां सरस्वती का पूजन व दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया कार्यक्रम का संचालन नकछेद मिश्रा ने किया ।



मिली जानकारी अनुसार अशोकपुर गोपालपुर गांव में कृषकों को बेहतर बीज दवा नैनो खाद व डीएपी की जानकारी व प्रयोग के लिए एक कैंप का आयोजन इफ्को कंपनी ने किया जिसका उद्घाटन आर एस एस के महाविद्यालय प्रमुख गोंडा देवराज पांडेय ने मां सरस्वती पूजन व दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया ।



बतौर मुख्य अतिथि देवराज पांडेय ने बताया कि वर्तमान समय में खेती किसानी उन्नत कृषि तकनीकी अपनाकर किया जाना चाहिए जिससे किसानों को कम लागत में मुनाफा कमाया जा सकता है इस के नैनो यूरिया व डीएपी के लाभ व काम पर प्रकाश डाला प्रधानमंत्री योजना के अन्तर्गत इफ्को के मुख्य प्रबंधक डा जशवीर सिंह व डा जेपी तिवारी ने किसानों को उन्नत बीज व नैनो खाद प्रयोग के गुरु बताया।


  विशिष्ट अतिथि डा डी के सिंह ने कंपनी के नैनो खाद यूरिया के लाभ गिनाया इस मौके पर स्थानीय किसान लाटबख्श सिंह अशोक कुमार मिश्रा जयराम सिंह दीपक सिंह  राम ललित सिंह देवी सिंह सरजू को सम्मानित किया गया कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे नकछेद मिश्रा ने उपस्थित सभी किसानों को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया तथा मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि का माल्यार्पण कर स्वागत किया है। कार्यक्रम में स्थानीय सैकड़ों किसान मौजूद रहे सभी ने जानकारियों का खेती किसानी में फायदेमंद बताया ।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे