Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज नगर पंचायत मे शांतिपूर्ण हुआ मतदान, प्रशासन ने ली राहत की सांस



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। जिले की लालगंज नगर पंचायत मे निकाय निर्वाचन शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ। यहां अठारह वार्डो के तीस मतदेय स्थलों पर पचपन प्रतिशत का मतदान हुआ। 


शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न होने से स्थानीय प्रशासन को देर शाम राहत की संास लेते देखा गया। प्रशासनिक प्रबन्धों की कमान एसडीएम उदयभान सिंह व सीओ रामसूरत सोनकर ने संभाल रखी थी। 


एसडीएम व सीओ विभिन्न बूथों पर दिन भर भ्रमण कर शांति और व्यवस्था की ताकीद करते दिखे। हालांकि राजनैतिक दलों की ओर से एक दूसरे के खिलाफ शिकायतो को लेकर अफसर परेशान भी दिखे। पुलिस के हाईअलर्ट होने के कारण मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण पूर्ण हुई दिखी।


 लालगंज कोतवाल कमलेश पाल भी दिन भर नगर पंचायत के क्षेत्र में भारी फोर्स के साथ व्यवस्था को लेकर हलाकान दिखे। मतदेय केन्द्रो पर भारी फोर्स के साथ स्टेटिक मजिस्टेªटो की भी तैनाती की गयी थी। 


कुछ मतदान केन्द्रो पर प्रत्याशियों के मतदेय स्थल पर एजेण्ट बनाए जाने को लेकर प्रोफार्मा कम पड़ जाने से मतदान शुरू होने के कुछ घंटो तक कुछ प्रत्याशियों की धडकने भी बढ़ी दिखी। आरओ पुनीत वर्मा को यह सूचना मिली तो उन्होने सेक्टर मजिस्टेªटो को मतदान केन्द्रों पर प्रोफार्मा लेकर पहुंचने के निर्देश दिये।



 तब मतदान केन्द्रो पर प्रत्याशियों के एजेण्टो को बनाए जाने की प्रक्रिया सहज हो सकी। मतदान केन्द्रों पर सुबह की पाली में एकाएक भारी भीड़ देखी गयी। लम्बी लाइनों मे गर्मी मे लगे मतदाता खास कर महिलाएं परेशान भी नजर आयी। 


मतदान केन्द्रो पर प्रत्याशियों की भी स्वयं तथा इनके नामित एजेण्टो की आवाजाही लगी दिखी। नगर पंचायत के सांगीपुर वार्ड में सुबह भाजपा के शिक्षक विधायक उमेश द्विवेदी मतदान करने पहुंचे। इसी समय राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी के मीडिया प्रभारी भी मतदान करने आ पहुंचे। 


प्रशासन ने एहतियातन पहले एमएलसी उमेश द्विवेदी और फिर मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश का मतदान कराते हुए दोनों नेताओं से घर जाने का अनुरोध किया। खालसा सादात तथा खानापटटी वार्डो में अल्पसंख्यक महिलाओं की लगी लम्बी कतार मे मतदान को लेकर उत्साह दिखा। 


निकाय निर्वाचन में लालगंज में मतदान को लेकर प्रशासन के निर्देश पर लालगंज बाजार व खालसा सादात तिराहा तथा संगम चौराहा व राजेन्द्र नगर चौराहा समेत प्रमुख बाजारों मे प्रतिष्ठान बंद भी नजर आये। 


देर शाम राजनैतिक दलों के कार्यालयों पर प्रत्याशी व समर्थकों को अंदर ही अंदर मतदान को लेकर जीत हार का गुणा भाग करने मे भी तल्लीन देखा गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे