Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:श्राद्ध कर्म पर वृक्षदान कर किया वृक्षारोपण



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़ :जलवायु परिवर्तन के विरुद्ध जारी पर्यावरण सेना की मुहिम का बड़ा असर जनमानस पर  स्पष्ट दिखाई दे रहा है।आज मान्धाता ब्लॉक के पूरेखरगराय गांव के आदित्य कुमार सिंह ने अपनी माता जी के श्राद्ध कर्म के दौरान आम के पौधे रोपित कर एवं वृक्षदान करके लोगों को जलवायु परिवर्तन को रोकने एवं पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।


लोगों ने माना कि जगत कल्याण एवं आत्मा की शांति के लिए यही सच्ची हरित श्रद्धांजलि है।इस मौके पर श्राद्ध कर्म कर रहे आदित्य कुमार सिंह ने कहा कि पर्यावरण सेना की मुहिम से प्रेरित होकर हमने यह हरित कार्य किया है।जिस तरह से धरती का तापमान बढ़ रहा है उसे संतुलित बनाए रखने के लिए हर अवसर पर पेड़ लगाकर उसकी सुरक्षा करनी होगी।साथ ही ऐसा करने से माता जी की आत्मा को शांति और हम सभी को सुकून मिलेगा।


कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे जाने-माने पर्यावरणविद् एवं पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी ने कहा कि पेड़ लगाए बिना धरती को प्रदूषण से बचाना असम्भव है।हम सभी को समय रहते पेड़ लगाकर और हरे पेड़ों को बचाकर जलवायु परिवर्तन को मात देते हुए पर्यावरण को बचाना होगा।


जिसके लिए हर किसी को हर हाल में पेड़ों का संरक्षण एवं संवर्धन करना होगा।इस अवसर पर आदित्य सिंह ने नमन तिवारी सहित अन्य प्रकृति प्रेमियों को आम के पौधे दान किए।


इस मौके पर सुरेश सिंह,मिंटू सिंह,अनिल सिंह,शाश्वत सिंह,दिलीप सिंह एवं नमन कुमार तिवारी आदि लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad