Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा में पशुपालन विभाग ने चलाया गलाघोंटू बीमारी का टीकाकरण अभियान



कमलेश

धौरहरा खीरी:पशुपालन विभाग ने ईसानगर क्षेत्र के अलग अलग गावों में कैंप लगाकर पशुओं में होने वाली गला घोटू बीमारी से बचाव के लिए निःशुल्क टीकाकरण शुरू कर दिया है, जिसको लेकर पशुपालकों में खुशी का माहौल बना हुआ है। 



वही पशुपालन विभाग गलाघोंटू बीमारी के साथ साथ पशुओं को कृमि रोग से बचाने के लिए भी दवाएं वितरण सुनिश्चित किया है।



धौरहरा क्षेत्र के ब्लॉक ईसानगर में पशुपालन विभाग ने गलाघोंटू बीमारी से पशुओं को बचाने के लिए गावों में कैम्प लगाकर निशुल्क टीकाकरण का कार्य शुरू कर दिया है। साथ ही कृमि नाशक दवाइयों का वितरण एवं गर्भ परीक्षण समेत अन्य जांचे कर दवाई उपलब्ध करवा रहा है। 


जिसको लेकर क्षेत्र के पशुपालकों में खुशी का माहौल व्याप्त है। इस बाबत पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ.प्रदीप कुमार ने बताया कि यह क्षेत्र बाढ़ क्षेत्र से प्रभावित है यहाँ सदैव घाघरा एवं शारदा नदी में सैलाब आने से हर वर्ष टीकाकरण का कार्य पशुपालन विभाग एवं पर्स मैत्री की मदद से किया जाता है। 



जिसका लाभ हर एक गांव में कैम्प लगाकर पशुपालकों तक  टीकाकरण एवं निशुल्क दवाई का लाभ दिया जाता है। इस दौरान कैम्प में पशु मैत्री संदीप वर्मा मनजीत कुमार, राम कैलाश, वेदनाथ, अनूप यादव एवं विभाग की तरफ से विजय कुमार यादव व बड़ी संख्या में पशुपालकों से सहयोग मिल रहा है, जिससे पशुओं का टीकाकरण के कार्य को सफलतापूर्वक किया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे