Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सांसद प्रवास के दौरान ग्राम मदाफरपुर प्राथमिक विद्यालय में जन समस्याओं का किया गया निस्तारण



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़ । प्रतापगढ़ राष्ट्रीय महामंत्री ओबीसी मोर्चा भाजपा द्वारा अपने तीस दिवसीय प्रवास के दौरान ग्राम मदाफरपुर के प्राथमिक विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में जन समस्याओं के निस्तारण में बोलते हुए कहा कि छोटी-छोटी समस्याओं का आपसी तालमेल बिठाकर हल निकालना हमारी प्राथमिकता में शामिल होना चाहिए।उन्होंने कहा कि प्रवास के दौरान हमने पाया कि केवल आपस में तालमेल के अभाव में छोटी समस्याओं को लेकर लोग तहसील और थानों के चक्कर लगाकर अपने जीवन को नष्ट कर रहे हैं । जिन्हें अपने बच्चों की परवरिश करनी चाहिए वह मुकदमों के पीछे भाग रहे हैं । 



यही कारण है कि देश के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा भी आज सुलह समझौतों और लोक अदालतों के आयोजन कर लम्बित मामलों के निस्तारण पर बल दे रहा है ।उन्होंने कहा कि लम्बित मामलों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार सुलह समझौतों से होना चाहिए किंतु गांव में शिक्षा और संस्कार और आपसी तालमेल के अभाव में लोग मुकदमों का अंबार लेकर दर दर की ठोकरें खा रहे हैं ।


 उन्होंने कहा कि हमें गांव के विकास के लिए इस प्रकार की समस्याओं का हल आपस में मिल बैठकर निकालना चाहिए।सांसद ने कहा कि जहां तक हो सके लोगों को थाने और कचहरी के मामलों से बचकर लोगों के सुलह समझौते से मामले के निपटारे का प्रयास करना चाहिये।



 इस अवसर पर राजस्व के 22, पुलिस के 3,विद्युत के 11, सड़क के पांच, जल निगम के तीन,विधवा पेंशन के 2, किसान सम्मान निधि के 25,बैंकों से संबंधित 10, और आवास से संबंधित पांच मामलों में तथा इलाज, राजस्व, बिजली, किसान समृद्धि, वृद्धा पेंशन सहित कुल 35 मामलों का स्थल पर ही निस्तारण किए गए तथा जमीनी विवाद में जबरन कब्जा न देने के प्रकरण में पुलिस एवं राज्य की संयुक्त टीम गठित कर तिथि निर्धारित करते हुए उन्हें प्रत्येक दशा में वास्तविक कब्जा दिलाए जाने भरोसा दिलाया गया ।

  


प्रवास के दौरान प्रभातफेरी,योगाभ्यास, बृक्षारोपण, श्रमदान,स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ,निःशुल्क पुस्तकों का वितरण,इंटरमीडिएट उत्तीर्ण छात्र छात्राओं को प्रशस्ति पत्र वितरण एवं निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित कर आयुष एवं एलोपैथिक चिकित्सकों द्वारा कुल 539 लोगों का चिकित्सकीय परीक्षण कराकर उन्हें दवायें उपलब्ध कराई गईं ।

  


प्रवास के दौरान सांसद द्वारा मनरेगा में सौ दिन कार्य करने वाले कुशल कारीगरों को साइकिल भी प्रदान करते हुये स्वच्छता से जुड़े कर्मियों का सारस्वत सम्मान भी किया गया ।

 


 इस अवसर पर जिलाधिकारी देश दीपक, खंड विकास अधिकारी मंगरौरा श्रीमती निशा त्रिपाठी,यसडीओ विद्युत पंकज कुमार राठौर,थानाध्यक्ष कोहड़ौर प्रदीप कुमार,विवेक उपाध्याय, सोनू जायसवाल प्रधान मदाफरपुर,पप्पू जायसवाल,अभिषेक पाण्डेय,नीरज मिश्र,संजय पाण्डेय,शेर बहादुर सरोज,जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से राम प्रकाश पाण्डेय आदि उपस्थित रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे