Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

विज्ञान प्रसार नेटवर्क ऑफ साइंस क्लब में शामिल हुआ ट्यौढी का उड़ान युवा मंडल



बागपत। तकनीकी नवाचार से सामाजिक बदलाव के मॉडल पर कार्य कर रहे युवाओं के समूह उड़ान युवा मंडल ट्यौढी को क्लब आईडी वीपीयूपी0306 के तहत विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग भारत सरकार की स्वायत्तशासी संस्था विज्ञान प्रसार से संबद्धता मिली है। 


अब विज्ञान प्रसार नेटवर्क ऑफ साइंस क्लब के सदस्य के रूप में उड़ान युवा मंडल ट्यौढी द्वारा ग्रामीण अंचल के युवाओं के बीच विज्ञान के प्रचार प्रसार, तर्कसंगत दृष्टिकोण को बढ़ावा देने और एक संसाधन केंद्र के रूप में तेजी से कार्य किया जाएगा।



वर्तमान में उड़ान युवा मंडल को नेहरू युवा केंद्र बागपत से सम्बद्धता प्राप्त है जिनके अंतर्गत उड़ान द्वारा युवा सशक्तिकरण और सामाजिक विकास के लिए कार्य किया जा रहा है। उड़ान युवा मंडल द्वारा तकनीक के अभिनव प्रयोग पर आधारित प्रोजेक्ट कॉन्टेस्ट 360 संचालित कर 18 महीनों में 70 लाख से अधिक लोगों को शैक्षिक अवसरों एवं संसाधनों की जानकारी प्रदान की गई जिसको जिला विज्ञान क्लब बागपत द्वारा भी पुरस्कृत किया जा चुका है।



उड़ान युवा मंडल के क्लब कोऑर्डिनेटर अमन कुमार ने बताया कि विज्ञान प्रसार के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए उड़ान के माध्यम युवाओं को विज्ञान और प्रौद्योगिकी से जोड़ने के प्रयास किए जाएंगे जिसके अंतर्गत सूचना संचार प्रौद्योगिकी से सामाजिक बदलाव का मॉडल भी प्रयोग में लाया जाएगा।



 साथ ही राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय महत्व के दिवसों पर भी ज्ञानवर्धक कार्यक्रमों का आयोजन कर वैज्ञानिक दृष्टिकोण को बढ़ावा देते हुए जन जागरूकता का संचार किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे