Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:केन्द्र समान मेमोरेण्डम की मांग को लेकर बेसिक शिक्षकों ने विश्वनाथगंज विधायक को सौंपा ज्ञापन

 


वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़ ! केन्द्रीय सरकार की भांति यूपी सरकार द्वारा भविष्य निधि एंव ओपीएस का मेमोरेण्डम जारी करने की मांग को लेकर विशिष्ट बीटीसी शिक्षक (वे०)एसोसिएशन ने विश्वनाथगंज विधायक जीत लाल पटेल को ज्ञापन सौंपा ! मेमोरेण्डम अभियान के समर्थन में विधायक से मुख्यमंत्री को लिखा पत्र! साथ ही विधायक जी ने प्रमुख सचिव, उत्तर प्रदेश शासन से मिलकर शीघ्र ही मामले का निस्तारण कराने का दिया आश्वासन! 



विशिष्ट बी०टी०सी० शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष डा०विनोद त्रिपाठी ने बताया कि जनपदीय बेसिक शिक्षकों द्वारा केन्द्र सरकार की तरह एनपीएस लागू होने के पहले की तिथि के विज्ञापन के आधार पर पुरानी पेंशन का लाभ देने के सन्दर्भ में यूपी सरकार से भी मेमोरेण्डम की मांग को लेकर जनप्रतिनिधियों के माध्यम से अभियान चलाया जा रहा है! 



जिलाध्यक्ष डॉ.विनोद त्रिपाठी के नेतृत्व में बेसिक शिक्षकों के प्रतिनिधि मण्डल ने मिश्रपुर तरौल ( कटरा गुलाब सिंह टाउन) स्थित जनसम्पर्क कार्यालय पर विधायक श्री जीत लाल पटेल जी से मिलकर मुख्यमंत्री उ०प्र० को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा! 


साथ ही जनसंवाद के दौरान बेसिक शिक्षकों ने बताया कि जिस प्रकार केंद्रीय कर्मचारियों को नवीन पेंशन योजना लागू होने से पूर्व विज्ञापित पदों पर चयनित होने वाले शिक्षकों एवं कर्मचारियों को भारत सरकार ने पुरानी पेंशन योजना से आच्छादित किया है! 



उसी प्रकार उ.प्र. सरकार भी नयी पेंशन योजना लागू होने की तिथि 1अप्रैल 2005 के पूर्व विज्ञापित पदों पर चयनित शिक्षकों - कर्मचारियों को भी पुरानी पेंशन योजना से आच्छादित करने के लिये मांगपत्र दिया है।बेसिक शिक्षकों ने कहा कि केन्द्र राज्य समझौते के आधार पर यूपी में सामान वेतन, भत्ता एवं पेंशन के संदर्भ में समझौता या एक नियमावली पहले से ही लागू है! 


विशिष्ट बीटीसी शिक्षकों की सर्वसम्मति से डिमाण्ड है कि उ.प्र. सरकार भी अपने शिक्षकों एवम कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ देना चाहिए ! जिससे संविधान की भावना के अनुसार एक देश, एक विधान - एक पेंशन नीति लागू हो सके, जिससे एक समान ओपीएस की संकल्पना साकार हो सके ।   


          

शिक्षक प्रतिनिधिमंडल में राज्य पुरस्कार प्राप्त आदर्श शिक्षक मोहम्मद फरहीम, विशिष्ट जिला महामंत्री ललित मिश्र सरस, जिला उपाध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी,राजेश कुमार मिश्र,कोषाध्यक्ष रामेन्द्र श्रीवास्तव, डा०संजीत शुक्ल,मंजीत सरोज, कुलदीप सिंह एवं केशव प्रसाद आदि दर्जनों शिक्षक बन्धु मौजूद रहे!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे