Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...चंद्रयान-3 के सफल लैंडिंग हेतु क्या प्रार्थना



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर मे 23 अगस्त, 2023 को शहर के अग्रेंजी माध्यम विद्यालय पॉयनियर पब्लिक स्कूल एण्ड कॉलेज, बलरामपुर में ‘‘भारत के प्रतिष्ठित चंद्र मिशन चंद्रयान 3 की सफल लैडिंग‘‘ के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया गया । विद्यालय के प्रबन्ध निदेशक डा0 एम0पी0 तिवारी ने प्रधानाचार्या शिखा पाण्डेय सहित विद्यालय के अध्यापक अध्यापिकाओं तथा छात्र-छात्राओं को विद्यालय के प्रोजेक्टर रूम में ले जाकर चंद्रयान 3 के सफल लैडिंग के लिए प्रार्थना किया तथा प्रोजेक्टर के माध्यम से चंद्रयान 3 को दिखाया।


प्रबन्ध निदेशक डॉ0 तिवारी ने बताया कि आज एक अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण दिन है, क्योंकि हम भारत के प्रतिष्ठित चंद्रमिशन चंद्रयान 3 की लैडिंग का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। एक स्कूल के रूप में, हम अंतरिक्ष अन्वेषण में इस उल्लेखनीय उपलब्धि को देखकर बेहद गर्व और उत्साह से भर गये है। हमें इस बात पर भी गर्व है कि चंद्रमा के दक्षिणी धु्व पर उतरने वाले पहले देश होगें। कई देशों ने कोशिश की लेकिन बेहतर उपकरणों और अत्यधिक बजट के बावजूद भी असफल रहे । उन्होंने कहा कि यह हमारे देश के लिए गर्व का क्षण होगा, क्योंकि हम अंतरिक्ष के क्षेत्र में दुनिया को अपनी क्षमता दिखायंगे ।हम चंद्रमा की सतह पर चंद्रयान 3 की सफल और सॉफ्ट लैंडिंग के लिए अपनी प्रार्थनाओं और आशाओं में एकजुट हैं। पूरा देश सांसे थामे इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनने का इंतजार कर रहा है । चंद्रयान 3 की लैंडिंग न सिर्फ एक वैज्ञानिक मील का पत्थर है बल्कि हमारे छात्रों के लिए प्रेरणा का स्रोत भी है।


यह अंतरिक्ष अन्वेषण में नई सीमाओं तक पहुंचने के लिए हमारे देश की अदम्य भावना और दृढ़ संकल्प को प्रदर्शित करता है। प्रबन्ध निदेशक डॉ तिवारी सहित समस्त अध्यापक अध्यापिकाओं तथा समस्त छात्र छात्राओं नें विद्यालय के प्रार्थना स्थल पर चंद्र मिशन चंद्रयान 3 की सफल लैडिंग के लिए प्रार्थना किया । चंद्र मिशन चंद्रयान 3 की सफल लैडिंग के लिए प्रबन्ध निदेशक डा0 एम0पी0 तिवारी ईश्वर से प्रार्थना करते हुए बताया कि आज हम न केवल इस असाधारण उपलब्धि को देखने के लिए बल्कि चंद्रयान 3 मिशन में शामिल पूरी टीम के समर्पण और कड़ी मेहनत का जश्न मनाने के लिए भी एक साथ आए है। आइए हम सब विद्यालय परिवार हाथ मिलाएं और चंद्रयान 3 की सफल लैडिंग के लिए प्रार्थना करें, क्योंकि यह भविष्य की वैज्ञानिक खोजों का मार्ग प्रशस्त करता है और हमारे देश के युवा दिमागों को बड़े सपने देखने और कल के वैज्ञानिक बनने के लिए प्रेरित करता है। अंत में चंद्र मिशन चंद्रयान 3 की सफल लैडिंग के लिए डा0 तिवारी नें विद्यालय के अध्यापक अध्यापिकाओं एवं छात्र छात्राओं को जानकारी दी कि शाम 5.15 से 6.15 तक विद्यालय के प्रोजेक्टर रूम में भारत के प्रतिष्ठित चंद्र मिशन चंद्रयान 3 की लैंडिंग को दिखाया जायेगा । इस अवसर पर विद्यालय के उप प्रधानाचार्या प्रधानाचार्य शिखा पाण्डेय, संतोष कुमार श्रीवास्तव, एक्टीविटी इंचार्ज राघवेन्द्र त्रिपाठी सहित समस्त अध्यापक अध्यापिकाओं ने मिलकर चंद्र मिशन चंद्रयान 3 की सफल लैडिंग के लिए प्रार्थना की ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे