Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर में फूड इंस्पेक्टर के छापेमारी से हड़कंप, कुंतलों मिठाइयां नष्ट कर भरे आधा दर्जन नमूने



गोंडा:रक्षाबंधन त्यौहार के मद्देनजर मनकापुर कस्बे में फूड इंस्पेक्टर के छापेमारी से व्यवसाईयों में हड़कंप मच गया। इस दौरान फूड इंस्पेक्टर ने कुंतलो मिठाइयां नष्ट करवाते हुए आधा दर्जन नमूने भरे।

बताया जाता है कि मनकापुर क्षेत्र में मिठाइयों के नाम पर दुकानों में रेडीमेड मिठाइयों की खेप उतरती है। यह मिठाइयां त्योहारों में खपत करने के लिए कई दिनों पूर्व से बनाई जाती हैं जो बासी व पुराना होने के कारण से खाने योग्य नहीं रहता है। लेकिन दुकानदार अपनी जेब भरने के लिए सड़ी गली मिठाइयां बेखौफ होकर अपने दुकानों पर सजा देते हैं। त्यौहार की भाग दौड़ में खरीददार मिठाइयों की क्वालिटी ना परख कर बाजार के दुकानदारों से अपने घर तक बीमारियां लेकर चले जाते हैं। इसी क्रम में मंगलवार को मनकापुर गांव में मनकापुर कस्बे के एक प्रतिष्ठित व्यवसायी के मिठाई कारखाने पर आगामी रक्षाबंधन के त्यौहार में दुकानों के माध्यम से खपत करने के लिए कुंतलों मिठाइयां बना करके रखी हुई थी। जिसे मनकापुर फूड इंस्पेक्टर ने बाजार में उतारने से पूर्व ही छापेमारी कर पकड़ लिया।

फूड इंस्पेक्टर जयप्रकाश ने दूरभाष पर बताया कि मनकापुर कस्बे के व्यावसाई कुल्ली के मिठाई के कारखाने से छेना के दो नमूने,अपमिश्रित के एक और बर्फी का एक नमूना भरा गया हैं। कारखाने पर मौजूद चार कुंतल छेना में फफूदी लगा हुआ था देखने में ही ऐसा लग रहा था कि इसे खाने से व्यक्त बीमार हो जाएगा। जिसे नष्ट करवाने के लिए गड्ढा खोदकर मिट्टी के नीचे दबा दिया गया है जिससे इसे खाकर कोई जानवर भी बीमार ना पड़े। फूड इंस्पेक्टर ने बताया कि जिला ही कस्बे में भी दो दुकानदारों से एक-एक नमूना छेना वह बेसन का लड्डू लिया गया है। भरे गए नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जाएगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे