Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गन्ना समिति ऐरा में सट्टा प्रदर्शन के दूसरे दिन काउंटरों से गायब हुई खाद,किसानों में खुशी का माहौल



कमलेश

खमरिया खीरी:गन्ना समिति ऐरा में लगे सट्टा प्रदर्शन मेले में पहले दिन किसानों को जबरन बेंची जा 170 रुपये की खाद बिक्री मंगलवार को बन्द कर दी गई, दूसरे दिन मेले में काउंटर तो उतने ही सजे पर उन पर खाद कही नजर नहीं आई। जिसको लेकर मंगलवार को मेले में पहुचे किसानों में खुशी का माहौल बना रहा। यही नहीं दूसरे दिन मेले में पहुचे किसानों ने गन्ना सर्वे छूटने व तिपेड़ी को लेकर सबसे अधिक शिकायती पत्र जमा किए है।

गन्ना समिति ऐरा में लगे सट्टा प्रदर्शन मेले में दूसरे दिन भी बड़ी संख्या में पहुचे किसानों में से अधिकतर ने सर्वे छूटने को लेकर शिकायतीं पत्र दिए,इसके अलावा कुछ ऐसे भी किसान मिले जिनके प्लाट में लगे गन्ने का सर्वे उनके खाते में चढ़ा ही नहीं जिसको लेकर उनकी भागदौड़ बढ़ गई। भीषण गर्मी में दूर दराज गावों से आये किसान परेशान नजर आए। इस बाबत कटौली क्षेत्र के एक किसान ने बताया कि उसके एक बड़े प्लाट में लगे गन्ने का सर्वे उसके खाते में चढ़ा ही नहीं जिसकी जानकारी होने पर इतनी तेज धूप में 30 किलोमीटर चलकर समिति पहुचकर प्रार्थना पत्र देकर छूटे सर्वे को पुनः करवाने की गुहार लगाया हूँ। फ़िलहाल यहाँ अधिकारियों ने जल्द ही समस्या का निस्तारण कराने का अस्वासन दिया है। यही नहीं तिपेड़ी गन्ने को लेकर किसानों के साथ साथ गन्ना अधिकारी भी माथापच्ची करते हुए दिखाई पड़े जिसकी भी शिकायतों का अंबार लगा हुआ है। वही इस बाबत जेष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक घनश्याम सिंह ने बताया कि अब तक 515 शिकायतें प्राप्त हुई है। जिसमें से तिपेड़ी छूट जाने की शिकायतें अधिक है,वेरायटी या अन्य समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने के साथ ही तीसरी पेंडी की समस्या का जांच के बाद निस्तारण किया जाएगा।

दूसरे दिन काउंटरों से गायब हुई बेंची जा रही खाद

गन्ना समिति ऐरा में लगे सट्टा प्रदर्शन मेले के पहले दिन किसानों को हर एक सट्टे पर 170 रुपये की इफ्को की जैविक खाद खरीदने का नियम लागू कर लगे काउंटरों पर तैनात पर्यवेक्षक जबरन किसानों को खाद खरीदने का दबाव बना रहे थे,जिसकी जानकारी मिलते ही जिला गन्ना अधिकारी वेद प्रकाश सिंह ने किसानों के पक्ष में अहम भूमिका निभाते हुए समिति के जिम्मेदारों को फटकार लगाकर तत्काल प्रभाव से खाद की बिक्री बन्द करवा दी। जिसको लेकर किसानों ने खुशी व्यक्त करते हुए मीडिया कर्मियों के साथ साथ जिला गन्ना अधिकारी का आभार व्यक्त किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे