Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर:दो महीने में चार ट्रांसफार्मर फुके,अंधेरे में उपभोक्ता, एक्सईएन के आश्वासन के बाद भी 63 केवीए का नहीं लग सका ट्रांसफॉर्मर



जेई ने कहा,फ़िलहाल 25 केवीए से ही चलाइये काम

आयुष मौर्या

धौरहरा खीरी:ईसानगर क्षेत्र के तमोलीपुर गांव में हरद्वारीलाल सरस्वती बाल विद्या मंदिर इण्टर कालेज के पीछे धौरहरा पॉवर हाउस के ऐरा फीडर की लाइन पर लगा ट्रांसफॉर्मर ओवरलोडिंग होने के चलते लगते ही खराब हो जा रहे है। जिसकी वजह से दो महीने मे 25 केवीए के 4 ट्रांसफार्मर बदलने के बाद अब पांचवा बदलने की नौबत आ गई पर जेई धौरहरा विकास सिंह उपभोक्ताओं को 63 केवीए के ट्रांसफॉर्मर से सुचारू रूप से बिजली सप्लाई देने के नाम पर कागज़ी कार्रवाई पूरी न होने की बात कह अपना पल्ला झाड़ रहे है। वही पिछले तीन दिनों से उपभोक्ता बरसात के दौरान अंधरे में रहने को विवश है।

एक्सईएन का ट्रांसफार्मर की क्षमता बढाकर लगवाने का अस्वासन निकला कोरा

कुछ दिन पहले जब गांव में चौथा ट्रांसफार्मर बदवाया गया तब एक्सईएन ने ओवरलोडिंग को लेकर बार बार फुक रहे 25 केवीए के ट्रांसफार्मर के स्थान पर जल्द ही बढ़ी क्षमता वाले 63 केवीए का ट्रांसफार्मर लगवाने का अस्वासन दिया तो था पर उनका यह आश्वासन अभी कोरा ही साबित हो रहा है। विभाग से पता चला कि 63 केवीए ट्रांसफार्मर को लगवाने के लिए अभी कागजी प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी है। कुछ भी हो बार बार ओवरलोडिंग के चलते ख़राब हो रहे 25 केवीए ट्रांसफॉर्मर की वजह से तमोलीपुर गांव के उपभोक्ताओं को बिजली सप्लाई नहीं मिल पा रही है,जिसके चलते ग्रामीणों के घरों में लगे बिजली से चलने वाले उपकरण शो-पीस बने हुए है,साथ ही बच्चे,युवा व बुजुर्ग घुप अंधेरे में रहने को विवश है। इस बाबत जब धौरहरा जेई विकास सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सूचना मिली है कि ट्रांसफार्मर पुनः काम नहीं कर रहा है,जिसको बदलवाने की कार्रवाई की जा रही है। उसके बाद उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना करना नहीं पड़ेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे