Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

विद्युत विभाग के जेई, एसडीओ और अधिशाषी अभियंता के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला



फराज अंसारी 

बहराइच:युवक के ऊपर विद्युत तार टूट कर गिरने से मौत के मामले में युवक की बहन ने पोस्टमार्टम व जांच रिपोर्ट आने के उपरांत विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

मामला उत्तर प्रदेश के बहराइच जनपद अंतर्गत फखरपुर थाना क्षेत्र के फखरपुर पावर हाउस से जुड़ा हुआ है। थाना क्षेत्र के मुड़का गांव की रहने वाली एकता कुमारी पुत्री परशुराम ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाते हुए कहा कि विभागीय अधिकारियों के लापरवाही से हुई दुर्घटना में, भाई के मृत्यु के बाद जांच रिपोर्ट आने पर भी स्थानीय पुलिस ने यह कहकर एफआईआर नही दर्ज की, कि विसरा रिपोर्ट आने के बाद एफआईआर दर्ज करके आवश्यक कार्यवाही की जायेगी। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने मृतक के बहन की शिकायती पत्र पर आरोपी अधिशासी अभियंता, एसडीओ विद्युत खण्ड 3 और जेई के खिलाफ फखरपुर पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का निर्देश जारी कर दिया।

पीड़िता ने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में कहा है कि वह गरीब अनुसूचित जाति की बेटी है उसके भाई अनिल कुमार की 26 जून को विद्युत विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से हुई दुर्घटना के कारण मृत्यु हो गई थी।

आरोप है कि अधिकारियों ने कभी गांव की लाइन को चेक नही किया और बराबर लाइन चालू रखी गयी । इस प्रकार विपक्षीगण की लापरवाही से चालू रखी गयी लाइन का तार मेरे भाई पर टूट कर गिरने से दुर्घटनापूर्ण मृत्यु हुई । आरोप है कि पोस्टरास्टम रिपोर्ट दुर्घटना का पर्दाफाश हुआ फिर भी थाना फखरपुर की पुलिस ने यह कहकर एफआईआर नही दर्ज की गयी कि विसरा रिपोर्ट आने के बाद एफआईआर दर्ज करके आवश्यक कार्यवाही की जायेगी । अब काफी दिनो बाद जिसकी विसरा रिपोर्ट भेजी गयी है। जिसकी विसरा रिपोर्ट आने के बाद भी थाना फखरपुर की पुलिस  एफआईआर दर्ज करने मे टाल मटोल कर रही है। जिसे दर्ज कराया जाना न्यायहित मे परमावश्यक है। जिसके कारण प्रार्थिनी व उसका पूरा परिवार मानसिक रूप से काफी परेशान है।

पीड़िता के शिकायती पत्र पर फखरपुर पुलिस ने अधिशासी अभियंता विद्युत, एसडीओ विद्युत और जेई के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे