Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

खमरिया-लाखुन समैसा मार्ग बनने का कार्य हुआ शुरू,887.26 लाख रुपये का बजट हुआ था पास



कार्यदायी संस्था ने बनने से पहले ही लगा दिया था कार्य पूरा होने का बोर्ड,लोगों में तरह तरह की थी चर्चाएं

कमलेश

खमरिया खीरी:धौरहरा तहसील क्षेत्र के क़स्बा खमरिया से लाखुन समैसा मार्ग का निर्माण कार्य आख़िरकार शुरू ही हो गया। यह सड़क प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत स्वीकृत हुई थी। जिसके निर्माण के लिए 887.26 लाख का धन भी स्वीकृत कर दिया गया। काफी समय बीत जाने के बाद भी लोग खराब सड़क पर निकलने को मजबूर थे। इसी बीच कुछ माह पहले जब बिना सड़क बने ही सड़क किनारे निर्माण कार्य पूर्ण होने का बोर्ड लगवा दिया गया। 



जिसको लेकर लोग अचरज में पड़ स्थानीय नेताओं व अधिकारियों से लेकर दिल्ली तक आवाज उठाने के बाद कार्यदायी संस्था ने सड़क का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जिसकी देख लोगों ने खुशी व्यक्त की है । 

खमरिया पण्डित से लाखुन समैसा मार्ग लम्बाई 8.70 किलोमीटर एफ.डी.आर. टेक्नोलॉजी के तहत प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनने वाली सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो गया। निर्माण कार्य शुरू होने से क्षेत्रीय लोगों में खुशी का माहौल है। बताते चले कि इस सड़क को बनाने के लिए शासन द्वारा 887.26 लाख रुपए की धनराशि स्वीकृत की थी। जिसको कार्यदायी संस्था द्वारा 02 मई 2022 से 01 मई 2023 के मध्य कार्य पूर्ण करवाना था। पर संस्था ने निर्माण कार्य पूर्ण करवाने की समय-सीमा के करीब 8 महीने बीत जाने के बाद भी काम शुरू न कर उल्टे मार्ग के किनारे निर्माण कार्य पूरा होने का बोर्ड लगवा दिया था। जिस पर नजर पड़ते ही क्षेत्रीय लोगों में तरह तरह की चर्चाएं व्याप्त हो गई थी। इस बाबत क्षेत्र के समाजसेवक सोपान वर्मा आदि ने इसको गंभीरता से लेते हुए क्षेत्रीय नेताओं के साथ दिल्ली में मौजूद सीतापुर सांसद राजेश वर्मा,धौरहरा सांसद रेखा अरुण वर्मा तक मामला पहुचाया जिनके हस्तक्षेप के बाद जेई आर.ई.डी हिमांशु वर्मा व कार्यदायी संस्था ने जल्द ही सड़क निर्माण का कार्य शुरू करने का अस्वासन दिया था।

बोर्ड लगाना व सड़क का निर्माण करने में अंतर

इस बाबत जब समय से निर्माण कार्य न होने को लेकर साइड पर मौजूद जिम्मेदारों से बात की गई तो उन्होंने नाम गुप्त रखते हुए बताया कि बोर्ड का लगना व सड़क निर्माण कार्य होने न होने में बहुत अंतर है,न्यू टेक्नोलॉजी से सड़क बनाने को लेकर काम लेट हो गया था,अब निर्माण कार्य शुरू हो गया है आगामी मार्च तक इस पूरी सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण हो जाएगा,साथ ही बताया कि सड़क पूर्ण रूप से बनने के बाद ही अनुरक्षण का समय शुरू होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे