Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

माँ भगवती का अवतार होते ही झूम उठे श्रोता



रमेश कुमार मिश्र

तरबगंज, गोण्डा: तरबगंज थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत धौरहराघाट में आयोजित नौ दिवसीय देवीभागवत महापुराण यज्ञ के पाँचवे दिन माता भगवती के अवतार का उत्साहपूर्ण स्वागत हुआ। श्रोताओं ने माँ के अवतार को देखकर झूमते हुए जयजयकार किए। यज्ञ स्थल धार्मिक और भक्तिमय वातावरण में डूबा।

रिपोर्ट के अनुसार, तरबगंज थानाक्षेत्र की ग्रामपंचायत धौरहराघाट के मजरा झामपुरवा में 8 मार्च को शुरू हुई नव दिवसीय श्रीमदभागवत देवी महापुराण यज्ञ कथा में मुख्य यजमान सेवा निवृत्त शिक्षक पं पारसनाथ मिश्र ने अपने घर पर आयोजित किया। यज्ञ की शुरुआत आचार्य पं सूर्यमणि द्विवेदी ने मंत्रोच्चार के साथ की थी। कथा बाचक पं. दुर्गाप्रसाद पाण्डेय ने श्रोताओं को भगवान की कथा का रसपान किया।


देवी महापुराण यज्ञ के पाँचवे दिन की कथा में, पं. दुर्गाप्रसाद शास्त्री ने महिषासुर के धर्म के खिलाफ लड़ाई का वर्णन किया। महिषासुर ने भगवान ब्रह्म की तपस्या के बाद एक वरदान मांगा था जो उन्हें किसी पुरुष से मारने से बचा सके। इसके बाद उन्होंने अपने बल पराक्रम से पृथ्वी पर अत्याचार किया। भगवान विष्णु ने सभी देवताओं को एकत्रित करके मां भगवती को अवतार लेने के लिए प्रेरित किया। मां भगवती ने महिषासुर को मारकर धर्म की स्थापना की।


इस अवसर पर, मुख्य यजमान पं. पारसनाथ मिश्र के साथ उनके पुत्र प्रदीप कुमार मिश्र, जिला उपाध्यक्ष आरडी तिवारी और कई अन्य लोग उपस्थित थे। उन्होंने यज्ञ को समर्पित किया और इस धार्मिक आयोजन में भाग लिया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे