Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

शादी के 8वें दिन बीवी की कर दी हत्या: हाथ की मेहंदी छूटने से पहले उठी अर्थी



डेस्क:हाथ की मेहंदी सूखने से पहले ही दहेज के दरिंदों ने उसकी अर्थी उठा दी। 8 दिन पहले जिस घर में वह दुल्हन बनकर आई थी, उसे अंदाजा भी नहीं रहा होगा की हाथ की मेहंदी सूखने से पहले ही उसके अपने उसकी अर्थी उठा देंगे। मामले में पुलिस पांच लोगों को के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है।

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जनपद अंतर्गत गंगा घाट कोतवाली क्षेत्र के अखलाक नगर में 8 दिन पहले दुल्हन बनकर आई नव विवाहित दहेज की बालिवेदी पर चढ़ गई। मामले में मृतका के भाई के शिकायती पत्र पर पति समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

फोन से दी मौत की खबर 

मृतका के भाई मंसूर ने ने बताया कि रविवार के सुबह बहन के ससुराल वालों ने फोन करके बताया कि उसकी 21 वर्षीय बहन चांदनी की मौत हो चुकी है। घर आकर के शव को ले जाइए। बहन की मौत की खबर मिलते ही घर में चीख पुकार मच गया। परिवार सहित मौके पर पहुंच कर देखा तो चांदनी के मुंह और नाक से खून निकल रहा था। पास में खून लगी हुई तकिया पड़ी हुई थी।

हुआ हंगामा

मृतका के कमरे को देखकर मायके वालों ने हंगामा शुरू कर दिया। घटना की जानकारी होने पर गंगा घाट पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उचित कार्यवाही का आश्वासन देकर मामला शांत कराया। मामले में पुलिस इंस्पेक्टर ने उच्च अधिकारियों को घटना से अवगत कराया। इसके बाद मजिस्ट्रेट के मौजूदगी में शव का पंचायत नामा भरवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

बाइक की मांग पूरी नहीं होने से की हत्या

मिली जानकारी के अनुसार जाजमऊ के अंबेडकर नगर नई बस्ती नूरी रोड की रहने वाली 21 वर्षीय चांदनी पुत्री जुम्मन का 8 दिन पहले 21 अप्रैल को अखलाक नगर के रहने वाले रफीक के लड़के नदीम के साथ शादी हुआ था। दहेज में बाइक की मांग ना पूरी होने के कारण से नव विवाहिता की हत्या कर दी गई।मृतका के भाई मंसूर का आरोप है कि दहेज में बाइक की मांग न पूरी होने पर उसके बहन के पति नदीम, सास आमना,ससुर रफीक, देवर नईम और नंद उजाला ने शादी के पहले दिन ही प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। तरह-तरह के ताने मारते हुए मायके से मोटरसाइकिल लाने का दबाव बना रहे थे। मोटरसाइकिल की मांग पूरी न होते देख इन लोगों ने मिलकर बहन की गला दबाकर हत्या कर दी।

मुकदमा दर्ज, पति गिरफ्तार

मृतका के भाई के शिकायती पत्र पर पुलिस ने पति, सास, ससुर, देवर और नंद के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे