Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सराहनीय: पूरा मामला जानकर आप भी दिल से कहेंगे सैल्यूट



डेस्क:लोगों के सहायता व सुरक्षा के लिए तत्पर रहना पुलिस की ड्यूटी है, लेकिन कही कही पुलिस का ऐसा मानवीय कार्य प्रकाश में आ जाता है कि उनके काम को देखकर दिल से सैल्यूट करने की इच्छा जागृत हो जाती है। ऐसा ही एक पुलिस बेहद सराहनीय काम सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहा है।



दरअसल लखनऊ के हजरतगंज अंतर्गत मीराबाई रोड पर एक बेहद गरीब परिवार रहता है।परिवार में पति पत्नी के साथ दो छोटे बच्चे है। मंगलवार के सुबह बीमारी के कारण से परिवार के मुखिया की मौत हो गई। जिससे दोनों मासूमों के सिर से पिता का साया उठ गया। पत्नी के पास इतना धन नहीं था कि वह अपने पति का अंतिम संस्कार कर सके। गरीबी से लाचार महिला अपनी पीड़ा किसी से कह भी नहीं पा रही थी, लेकिन उसके दयनीय स्थिति को लोगों ने महसूस किया। यह बात हजरतगंज थाना प्रभारी को बता दी। 

थाना प्रभारी निरीक्षक ने दिखाई दरियादिली

मृतक के परिवार की स्थिति को जानने के बाद थाना अध्यक्ष विक्रम सिंह तत्काल मौके पर देवदूत बनकर पहुंच गए। अपने पुलिस टीम के सहयोग से हिंदू रीति रिवाज के मुताबिक अर्थी बनवा कर पुलिस टीम के साथ शव को कंधा देते हुए बैकुंठ धाम पहुंचाया। मृतक के इस अंतिम यात्रा में हजरतगंज थाना के कई पुलिसकर्मी भी शामिल हुए। इस सराहनीय कार्य को करके विक्रम सिंह ने यूपी पुलिस का “ मित्र पुलिस” के स्लोगन को बखूबी निभाया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस बाबत थाना प्रभारी विक्रम सिंह ने कहा कि यह मानवता का कार्य था, जब यूपी पुलिस ज्वाइन किया था तब हर तबके के मदद का संकल्प लिया था, उसी संकल्प को पूरा करने का यह सिर्फ एक प्रयास है। लोगों की सहायता के लिए ही हम नियुक्ति है।

फिलहाल सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर हजरतगंज थाना प्रभारी विक्रम सिंह का यह सराहनीय कार्य अब ट्रोल हो रहा है। जिस पर लोग पुलिस की सराहना कर रहे है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे