Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सांसद बृजभूषण शरण सिंह को नोटिस जारी, जानिए क्या है पूरा मामला



गोंडा: जनपद में लगातार एक के बाद एक आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले प्रकाश में आने के बाद प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। बुधवार को गोंडा सांसद व भाजपा प्रत्याशी राजा भैया के खिलाफ और समाजवादी पार्टी के गोंडा लोकसभा कैंडिडेट श्रेया वर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद गुरुवार को कर्नलगंज उपजिलाधिकारी ने सांसद कैसरगंज बृजभूषण शरण सिंह को आदर्श आचार संहिता उल्लंघन करने के मामले में नोटिस जारी किया है।

प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक सांसद बृजभूषण शरण सिंह बिना अनुमति के एक दर्जन से अधिक गाड़ियों का काफिला लेकर निकले थे, जिससे धारा 144 के उल्लंघन करने के कारण कार्यवाही की गई है। मामले में सांसद को नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया गया है।

बता दे कि यह गोंडा जनपद में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का तीसरा मामला दर्ज किया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने आचार संहिता लागू होते ही स्पष्ट कर दिया था कि, आचार संहिता लागू हो चुकी है। इसके उल्लंघन में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

पुलिस से भी मांगा स्पष्टीकरण

वहीं उपजिलाधिकारी कर्नलगंज में धारा 144 के उल्लंघन के बाबत कटरा बाजार थाना प्रभारी, परसपुर थाना प्रभारी और करनैलगंज प्रभारी निरीक्षक से भी स्पष्टीकरण मांगते हुए कहा गया है कि उन्हें स्पष्ट करना होगा कि, उनके क्षेत्र में धारा 144 का उल्लंघन हुआ तो, एसडीएम कार्यालय में सूचना क्यों नहीं उपलब्ध करवाई गई। उप जिलाधिकारी ने संबंधित थाना अध्यक्षों से विधिक कार्यवाही करते हुए मामले से अवगत कराने का आदेश दिया है।

बोले उपजिलानिर्वाचन अधिकारी

वही इस बाबत करनैलगंज उपजिलाधिकारी भारत भार्गव ने बताया कि सांसद बृजभूषण शरण सिंह के द्वारा एक दर्जन से अधिक वाहनों का काफिला लेकर भ्रमण किए जाने व भारी मात्रा में भीड़ इकट्ठा होने के बाबत स्थानीय लोगों व मीडिया के जरिए जानकारी प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया कि सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने ऐसे किसी कार्यक्रम के लिए प्रशासन से कोई अनुमति नहीं ली थी। जबकि चुनाव और त्योहारों के कारण से क्षेत्र में धारा 144 कायम है, इस दौरान किसी भी आयोजन के लिए अनुमति की जरूरत होती है। उन्होंने बताया कि इस मामले में एफएसटी टीम को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे