Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सरकार न बनाने को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव का बड़ा बयान



डेस्क:केंद्र में सरकार सरकार बनाने को लेकर एनडीए सुर्खियों में है, ऐसे में इंडिया गठबंधन से समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव का बड़ा बयान सामने आया है। बता दें कि लोकसभा चुनाव में एनडीए को 292 वही इंडिया गठबंधन को 232 सीट मिला है।


वीडियो

सरकार बनाने के लिए एनडीए के पास 272 सीट के आंकड़े पार करके 292 सीट प्राप्त है। वही बीजेपी का सहयोग करने में कुछ पार्टियां अब अपनी बात मनवाने में जुटी हुई हैं। इस लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन के साथ समाजवादी पार्टी कांग्रेस के बाद बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए सरकार न बनने को लेकर बड़ा जवाब दिया है।

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से पत्रकार ने बात करते हुए कहा कि चूक गए आप सरकार बनाने में, तब सपा मुखिया ने जवाब देते हुए कहा कि” देखिए चुनाव अलग तरीके से होता है और सरकार अलग तरीके से बनती है। जो सीटें हमें जीतनी थी जहां हमें उम्मीद थी, वह सीटें हम नहीं जीत पाए। कई कारण होते हैं उसमें लेकिन, कई जगह उत्तर प्रदेश में देखने को मिला है कि प्रशासन ने जानबूझकर सीटें हराई है। फर्रुखाबाद इसका उदाहरण है। वहां का पूरा का पूरा प्रशासन सरकार के लिए काम कर रहा था। इसलिए जो सरकार बनेगी वह गिनती से बनेगी। एक सवाल का जवाब देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि खुशी की बात यह है कि विपक्ष इस बार मजबूत होगा। विपक्ष की जो आवाज है वो दबेगी नहीं। उन्होंने कहा कि कई महत्वपूर्ण सवाल है जो जनता के बीच में रखे गए, सबसे बड़ा सवाल यह है की अग्नि वीर की नौकरी, समाजवादी पार्टी कभी भी अग्निवीर व्यवस्था को स्वीकार नहीं कर सकती है। फौजी की नौकरी बढ़े नौजवान वर्दी पहन करके सीमा की रक्षा करना चाहता है। उसको मौका मिले ज्यादा से ज्यादा नौकरियां बढ़े, पहले लाखों में नौकरियां मिलती थी फौज की, इन्होंने हजारों में कर दिया है। उन्हें ज्यादा से ज्यादा मौका मिलना चाहिए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे