Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अयोध्या : युवक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल , मिला सम्मान


 वासुदेव यादव
अयोध्या।  राम जन्म भूमि थाना अंतर्गत मोहल्ला चक्रतीर्थ के एक युवा पुरोहित ने ईमानदारी की बड़ी मिसाल पेश की है।  उसने गिरा हुवा पाया पर्स व उसमें रखा नकद धनराशि स्थानीय थाने पर जमा कर ईमानदारी की एक बहुत ही बड़ी मिसाल पेश की है। जिससे अन्य जन को भी सबक लेना चाहिए। ईसके चलते उसे नगद धनराशि देकर सम्मानित भी किया गया।
 मिली जानकारी के मुताबिक अमरनाथ पांडे निवासी चक्रतीर्थ मोहल्ला अयोध्या को गत 5 मार्च को बेनीगंज एटीएम बैंक के निकट एक लावारिस पर्स गिरा मिला था। अमरनाथ पांडे ने अयोध्या आरजेबी थाना आकर मुंशी संतोष यादव से संपर्क कर बताया कि सर जी हमें एक पर्स मिला है।  जिसमें कुछ धनराशि व जरूरी कागजात हैं। हम चाहते हैं कि जिसका है उसे पुलिस के माध्यम से इसको दिलवा दिया जाए। अतः थाने के मुंशी संतोष यादव ने संबंधित पर्स वाले से संपर्क साधा और उन्हें थाने बुलाकर उनका पर्स व धनराशि उनके सुपुर्द करवाया। 
 इस दौरान बताया गया कि यह पर्स राजेश सिंह पुत्र ओमप्रकाश सिंह 10 बटालियन पीएसी बाराबंकी वासी का था जो एलो जोन ड्यूटी कर रहे हैं। गत दिनों उनका पर्स गिर गया था। जिसको फैजाबाद से आते समय शाम को अमरनाथ पांडे ने पाया था। आज 7 मार्च को आरजेबी थाने पर पर्स मालिक राजेश सिंह के मित्र राजेंद्र कुमार सिंह व पुत्र नितिन सिंह के सुपुर्द किया गया। पर्स पाने के उपरांत ईमानदारी पेश करने वाले अमरनाथ पांडेय को 101 रुपये नगद धनराशि देकर सम्मानित भी किया गया।  साथ ही अयोध्या आरजेबी थाने के पुलिस की सराहना भी की गई कि अयोध्या पुलिस की ततपरता व कार्यकुशलता से यह खोया हुवा पर्स जल्द ही जिसका था उसको मिल सका। इस ईमानदारी कार्य की सराहना, जिसने भी सुना किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे