Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...तुलसीपुर में बैंकों पर शोसल डिस्टेंसिग की उड़ाई जा रहीं धज्जियां


बृजगोपाल पांडे/अश्वनी गुप्ता
तुलसीपुर बलरामपुर ।। वैश्विक कोरोना महामारी को देखते हुए लम्बे समय तक चले लाक डाउन के बाद आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए अनलाक फेस एक के तहत लाक डाउन में लगी कुछ पाबंदी को हटाते हुए आज नए नियमों के तहत छूट दी गई है। सरकार के नए एवं पुराने गाइडलाइन का पालन कराने की पड़ताल हमारे प्रतिनिधि द्वारा किया गया। पड़ताल में जो दृश्य सामने दिखा वह हैरान करने वाला था। 

सरकार द्वारा अनलाक वन के लिए जारी सोशल डिस्टेंस की गाइडलाइन तथा मास्क की अनिवार्यता को तवज्जो नहीं दिया गया । लोग लाइनों में एक दूसरे से सटकर खड़े दिखाई दिए तथा अधिकांश लोगों के मुंह पर मास्क अथवा गमछा भी नहीं बंधा था । यदि इसी प्रकार लापरवाही होती रही तो भविष्य में बड़ा खतरा उत्पन्न हो सकता है । हमारे प्रतिनिधि द्वारा लाल चौराहे पर स्थिती इलाहाबाद बैंक(अब इण्डेन बैक) एवं उसी के बगल सर्व यूपी ग्रामीण बैंक पर जाकर देखा तो वहां पर सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन होता दिखा । इन बैंकों के सामने पैसा निकालने एवं जमा करने वालों ग्रहको की लंबी लाइनों में कहीं भी शारीरिक दूरी का अनुपालन होता नहीं दिख रहा था। महिला एवं पुरुषो के अलग-अलग लाइन होने के बावजूद सभी एक दूसरे के पास पास खड़े नजर आ रहे थे। अधिकांश लोग फेस मास्क अथवा गमछा भी नहीं बांधे हुए थे। गेट पर पुलिस की 2 महिला कांस्टेबल और एक बैंक के गार्ड की ड्यूटी लगाई गई थी, जो कि भीड़ को नियंत्रित कर पाने में असफल थे। सैनिटाइजर का कोई भी व्यवस्था गेट पर दिखाई नहीं दी। गेट से अंदर प्रवेश करने पर एक बार में पांच से छह लोगों को ही प्रवेश दिया जा रहा हैं। बैंक के अंदर बनाये गए एक मीटर की दूरी के गोले में जरूर लोग अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए, लेकिन ग्रहको के हाथों को सैनेटाइज करने की कोई व्यवस्था नहीं थी। इलाहबाद बैंक(अब इण्डेन बैक) मैनेजर प्रतीक श्रीवास्तव ने बताया कि रविवार के बाद हफ्ते का पहला दिन सोमवार होने के कारण अधिक भीड़ हैं। अभी मैं भी घर से लौटा हुँ। कुछ कमी है उसे हम सही कर रहे हैं। भीड़ को देखते हुए
हम अपने ग्राहकों को सीमित संसाधनों के बावजूद अच्छी व्यवस्था देने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ ऐसा ही जवाब सर्व यूपी ग्रामीण बैंक के कैसियर सोनू द्वारा भी दिया गया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे