Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

झाँसी:मण्डल में आक्सीजन प्लाण्ट के सभी कार्य 30 जून तक पूर्ण करायें: मण्डलायुक्त

गिरवर सिंह

झांसी: मण्डलायुक्त  अजय शंकर पाण्डेय ने कमिश्नरी सभागार में आक्सीजन प्लाण्ट की स्थापना के अन्तर्गत मण्डल के तीनों जनपदों झांसी, ललितपुर जालौन में कोविड-19 के अन्तर्गत प्रस्तावित आक्सीजन प्लाण्ट की स्थापना सम्बन्धी कार्य की वर्चुअल बैठक कर निर्देश देते हुये कहा कि तीनों जनपदों में आक्सीजन पाइपलाइन  के सभी कार्य 30 जून तक पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। उन्होने प्लाण्ट स्थापना में सिविल वर्क, विद्युत कार्य, आक्सीजन पाइपलाइन सहित प्लाण्ट पूर्ण रुप से स्थापित करने में समयबद्वता के अनुसार 30 जून तक पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। 


मण्डलायुक्त ने कोविड-19 की सम्भावित तीसरी लहर की तैयारियों के सम्बन्ध में सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्राइवेट अस्पतालों में भी पीकू, नीकू बनाये जाने की व्यवस्था अभी से सुनिश्चित करायें। उन्होने यह भी निर्देश दिये कि सभी जनपदों में संचालित पीएचसी की रंगाई पुताई के साथ सभी मूलभूत सुविधाओं से युक्त होना चाहिए। उन्होने कहा कि कोरोना रोकने के लिये वैक्सीनेशन एक बड़ा हथियार है और इस वैक्सीनेशन का कार्य लक्ष्य के अनुसार पूर्ण कराना सुनिश्चित करें विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण को बढ़ावा देने के प्रयास करें।

बैठक में उपस्थित जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने अवगत कराया कि जनपद झांसी में सभी उप स्वास्थ्य केन्द्रों के भवनों का सुदृढ़ कराया गया है। इसके अतिरिक्त 32 पीएचसी तथा 10 आयुध अस्पतालों में मरम्मत अनुरक्षण का कार्य इसी माह में पूर्ण करा लिये जायेंगे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे