Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:धूमधाम से मनाया गया गुरूनानक देवजी का ज्योति ज्योत पर्व

ए. आर. उस्मानी

गोण्डा। नगर के प्राचीनतम गुरुद्वारा बड़गांव साहिब में आज सिखों के प्रथम गुरु धन धन श्री गुरुनानक देवजी महाराज का ज्योति ज्योत गुरु पर्व बड़ी श्रद्धा एवं भक्तिभाव के साथ  धूमधाम से मनाया गया।

   गुरुद्वारा साहिब में प्रात: काल से ही गुरूनानक नाम लेवा साध संगत का आना प्रारंभ हो गया, जो कि कार्यक्रम समापन तक जारी रहा। गुरुद्वारा साहिब के प्रमुख ग्रंथी ज्ञानी गोपाल सिंह ने गुरुवाणी का गायन किया।


प्रधान सरदार राजेंद्र सिंह भाटिया ने गुरूनानक जी की ईमानदारी, मानव सेवा, परोपकार और समाज सुधार से जुड़े ज्ञानवर्धक प्रसंग सुनाए। महामंत्री सरदार चरनजीत सिंह खालसा ने सभी से गुरूनानक जी के बताये रास्ते पर चलने की अपील की। संरक्षक श्यामपाल सिंह ने आयी संगत का स्वागत किया। समूह साध संगत ने मिलकर समाज और देश में सुख-शान्ति एवं आपसी भाईचारे की अरदास की‌ और गुरु महाराज जी का लंगर भी छका।

     कार्यक्रम में मुख्य रूप से सरदार इंदरजीत सिंह खालसा, राजेंद्र सिंह उर्फ लक्की, ओम प्रकाश छाबड़ा, अजीत बेदी, दीनानाथ बेदी, अजय बेदी, श्रवण छाबड़ा, लब्बू सरदार, दरविंदर सिंह उर्फ मिंटू, श्रीकांत आदि उपस्थित रहे। सुखमनी सेवा सोसायटी‌ का विशेष सहयोग रहा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे