Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:ताइक्वांडो खिलाड़ियों ने दिखाया जौहर


अखिलेश्वर तिवारी/वेद मिश्र
जनपद बलरामपुर ताइक्वांडो टीम लगातार राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में अपना जौहर दिखा रहे है । 


जिले की टीम विभिन्न प्रतियोगिताओं में स्वर्ण, रजत तथा कांस्य पदक अर्जित कर जिले के साथ-साथ प्रदेश का भी नाम रोशन कर रही हैं । 

बलरामपुर ताइक्वांडो अकैडमी के खिलाड़ियों ने लखनऊ में आयोजित हुई राज्य स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में 7 स्वर्ण सहित 11 पदक अर्जित करके एक बार फिर जिले का नाम रोशन किया है।



जानकारी के अनुसार प्रदेश की राजधानी लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में उत्तर प्रदेश ताइक्वांडो संघ के तत्वाधान में 20 से 23 अक्टूबर 2021 तक आयोजित हुई राज्य स्तरीय अधिकारिक ताइक्वांडो प्रतियोगिता में प्रदेशभर के 15 सौ से अधिक खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। 

जनपद बलरामपुर ताइक्वांडो अकैडमी के 12 सदस्यी टीम ने इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग करते हुए सात (7) स्वर्ण पदक, (3)तीन रजत पदक तथा (1) एक कांस्य पदक जीतकर प्रतियोगिता की सर्वश्रेष्ठ टीम होने का गौरव हासिल किया है। उन्होंने बताया कि सब जूनियर बालिका वर्ग में प्रज्वला सिंह 18 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक, 24 किलोग्राम भार वर्ग में शचि कश्यप ने स्वर्ण पदक, 22 किलोग्राम भार वर्ग में काश्मया पांडे ने रजत पदक अर्जित किया है। 

सब जूनियर बालक वर्ग में 23 किलोग्राम भार वर्ग में मयंक कुमार ने स्वर्ण पदक, 35 किलोग्राम भार वर्ग में अशरफ अली ने स्वर्ण पदक, 44 किलोग्राम भार वर्ग में तौसीफ फैज़ अंसारी ने स्वर्ण पदक, 38 किलोग्राम भार वर्ग में आयुष भाई पटेल ने कांस्य पदक जीता है। जूनियर बालिका वर्ग में 44 किलोग्राम भार वर्ग में सदफ अनवार अंसारी ने रजत पदक अर्जित किया है। 

जूनियर बालक वर्ग में मोहम्मद आसिफ अंसारी ने 45 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक, 63 किलोग्राम भार वर्ग में श्वेत शुक्ला ने स्वर्ण पदक तथा 53 किलोग्राम भार वर्ग में महेश जाटव ने रजत पदक अर्जित कर जनपद बलरामपुर को गौरवान्वित किया है। 

खिलाड़ियों की वापसी पर श्याम विहार कॉलोनी पहलवारा स्थित बलरामपुर ताइक्वांडो अकैडमी हॉल पर खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया गया। स्वागत कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए बलरामपुर ताइक्वांडो संघ के अध्यक्ष डॉ प्रांजल त्रिपाठी ने खिलाड़ियों की उपलब्धि पर हर्ष जताते हुए प्रशंसा की । 

वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ अब्दुल कयूम तथा आलोक श्रीवास्तव ने खिलाड़ियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। 

इस अवसर पर उतरौला ताइक्वांडो अकैडमी के कोच रियाज अहमद, आनंद कुमार शुक्ला, जैनेंद्र प्रताप सिंह, स्वप्निल, कृष्ण कुमार पाल, तथा बलरामपुर ताइक्वांडो टीम की महिला प्रशिक्षक सन दीपिका रावत, संजीव श्रीवास्तव सहित कई अन्य लोगो ने खिलाड़ियों का स्वागत किया। 


अंत में बलरामपुर ताइक्वांडो टीम के मुख्य प्रशिक्षक जियाउल हशमत ने खिलाड़ियों के पदक जीतने का श्रेय उनके अभिभावक बंधुओं तथा खिलाड़ियों की मेहनत को दिया


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे