Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

दांदूपुर रेलवे स्टेशन पर माँ वाराही धाम नाम का अंकित किया गया शिलापट्ट

सांसद, विधायक व रेल अधिकारियों की रही मौजूदगी, आयोजित हुआ कार्यक्रम

एसके शुक्ला

प्रतापगढ़। केंद्रीय गृह मंत्रालय की अनापत्ति एवं उत्तर प्रदेश के राज्यपाल द्वारा नोटिफिकेशन जारी होने के उपरांत उत्तर रेलवे के मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधक श्रीकांत महियारिया द्वारा दांदूपुर रेलवे स्टेशन का नाम माँ वाराही देवी धाम किये जाने का सर्कुलर 24 नवम्बर 2021 को जारी होने पर के शुक्रवार को सासंद प्रतापगढ़ संगम लाल गुप्ता व  क्षेत्रीय विधायक धीरज ओझा, मण्डल वाणिज्य प्रबंधक प्रतीक श्रीवास्तव एवं  वरिष्ठ मण्डल अभियंता वी.के. तलवार की मौजूदगी में रेलवे स्टेशन का नाम माँ वाराही धाम शिलापट्ट पर अंकित किया गया।



 इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में सांसद प्रतापगढ़ संगम लाल गुप्ता ने कहा कि रानीगंज क्षेत्र के चौहर्जन अवस्थित शक्ति पीठ माँ वाराही देवी के महात्म्य को दृष्टिगत रखते हुए दांदूपुर स्टेशन का नाम माँ वाराही देवी धाम किये जाने से पर्यटन मानचित्र पर धाम का प्रचार प्रसार होने के साथ स्टेशन पर सुविधाओं का विस्तार होगा।



 देश के प्रधानमंत्री व सूबे के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में देश एवं प्रदेश का खोया हुआ गौरव एक बार पुनः प्राप्त हो रहा है। भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में केंद्र एवं प्रदेश सरकार सनातन धर्म की रक्षा होने के साथ जन कल्याण में समर्पित है जो काबिले तारीफ है।



 इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक धीरज ओझा ने कहा कि 51 शक्ति पीठो में एक माँ वाराही देवी जिनकी महिमा दुर्गा सप्तशती एवं हमारे अन्य धर्म ग्रंथों में आयु की रक्षा करने वाली देवी के रूप में मिलता है।



 ऐसे पावन धाम को अन्य शक्तिपीठों की भांति ही विश्व पर्यटन मानचित्र पर लाने एवं क्षेत्र में पर्यटन सुविधाओं के विस्तार की दृष्टि से लखनऊ वाराणसी रेल प्रखंड पर अवस्थित दांदूपुर रेलवे स्टेशन का नाम माँ वाराही देवी धाम किये जाने पर प्रधानमंत्री,रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव, मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का हृदय से आभार व्यक्त किया।



 उन्होंने कहा कि माँ वाराही महोत्सव में उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव मौर्या के बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग के दौरान की गयी की घोषणा के क्रम में विंध्याचल एवं मैहर की तर्ज पर क्षेत्र के दांदूपुर रेलवे स्टेशन का नाम माँ वाराही देवी धाम किया जाना अभूत पूर्व कार्य है।



 आज का दिन क्षेत्र के लिये न केवल ऐतिहासिक दिन है बल्कि विकास की दृष्टि से भी मील का पत्थर साबित होगा। विधायक श्री ओझा ने कहा कि अन्य जनपदों के साथ देश के कोने कोने से दर्शन को आने वाले पर्यटकों से क्षेत्र में रोजगार के अवसर तो निश्चित रूप से बढ़ेगा साथ ही रानीगंज क्षेत्र का सतत एवं चहुमुखी विकास विकास भी होगा। 



इसके साथ ही सांसद संगम लाल गुप्ता,विधायक धीरज ओझा व नगर अध्यक्ष मीरा गुप्ता ने नगर पंचायत रानीगंज द्वारा स्टेशन परिसर में जन सुविधा की दृष्टि से हाई मास्ट लाइट का एवं पिंक टॉयलेट का लोकार्पण भी किया।



इस दौरान जिला पंचायत सदस्य नीलम इंसान, नगर पंचायत अध्यक्ष मीरा गुप्ता, प्रमुख शिवगढ सत्यम ओझा, पूर्व प्रमुख गौरा राकेश सरोज, सहायक मण्डल अभियंता निहालुद्दीन, नीरज ओझा, शिवम ओझा, मंडल अध्यक्ष प्रशांत श्रीवास्तव, विजय कौशल, बृजेश पटेल व विजय कौशल, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष सुभाष मिश्र, गिरीश गोलू, धर्म प्रकाश पांडेय ईओ रानीगंज राजभान शुक्ल मीडिया प्रभारी ललित तिवारी आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे