Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:जिला उद्योग बन्धु की बैठक सम्पन्न

वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़ के जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बन्धु की बैठक सम्पन्न हुई। 


बैठक में उपायुक्त उद्योग दिनेश कुमार चौरसिया द्वारा ऋण योजनाओं प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद योजना की विगत वित्तीय वर्ष की प्रगति से अवगत कराया, साथ ही इस वित्तीय वर्ष की लक्ष्यों से समिति को अवगत कराया। 


जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि यह सुनिश्चित कर लिया जाये कि विभिन्न ऋण योजनाओं का लाभ कुछ ही परिवारों तक सीमित न रहे, इन योजनाओं का लाभ वास्तविक लाभार्थियों को मिले। 


बैठक में निवेश मित्र पोर्टल की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी द्वारा सभी विभागों से समस्त स्वीकृतति/अनापत्ति प्रमाण पत्र/अनुमोदन आनलाइन पोर्टल के माध्यम से ही जल्द से जल्द कराने का निर्देश दिया। 


औद्योगिक आस्थान सुखपालनगर में बाउण्ड्री वाल पर अवैध कब्जे के सम्बन्ध में उपजिलाधिकारी सदर को स्थल का निरीक्षण कर 03 दिन के अन्दर रिपोर्ट देते हुये निस्तारित करवाने का निर्देश दिया। 


बैठक में उद्यमी रोशन लाल ऊमरवैश्य ने जनपद में विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के निर्वाचन को सकुशल, निष्पक्ष, शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराने हेतु व्यापारियों की ओर से जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी का अभिनन्दन किया।


बैठक में दिनांक 21 अप्रैल को आईटीआई परिसर में आयोजित होने शिशिक्षु मेले के सम्बन्ध में समीक्षा की गयी। जिलाधिकारी ने शिशिक्षु मेले की व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा की और कहा कि शिशिक्षु मेले में आमजन को विभाग की योजनाओं एवं अन्य सामयिक लाभों से अवगत कराये। 


इस दौरान आईटीआई के नोडल प्रधानाचार्य बीबी सिंह ने कार्यक्रम के सम्बन्ध में जानकारी दी एवं उद्यमियों को मेले में आमंत्रित किया। 


बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) मुकेश चन्द्र, जिला सूचना अधिकारी विजय कुमार, उपायुक्त उद्योग दिनेश कुमार चौरसिया, एलडीएम अमित बाजपेई, श्रम प्रर्वतन अधिकारी महेन्द्र सिंह, उद्यमी रोशन लाल ऊमरवैश्य, मो0 अनाम, मंजीत छाबड़ा आदि उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे