Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

एसडीएम के छापेमारी से हड़कंप, चौदह लाख की मछली बरामद


रजनीश / ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। एसडीएम की ताबड़तोड़ छापेमारी में प्रतिबंधित प्रजाति की मांगुर मछली भारी मात्रा में बरामद की गई जिसकी बाजारू कीमत 14 लाख रुपये आंकी जा रही है।


आठ तालाबों में पाली जा रही प्रतिबंधित प्रजाति की मांगुर मछली को एसडीएम ने भारी मात्रा में पकड़ा। 


जिसकी अनुमानित कीमत करीब 14 लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है। मछलियों को नष्ट करने के लिए एसडीएम ने मत्स्य विभाग को पत्र जारी किया है। 


उप जिलाधिकारी हीरालाल के क्षेत्र भ्रमण के दौरान उन्हें सूचना मिली कि सकरौरा ग्रामीण के मजरा गज्जू पुरवा के पास गैर जनपद से आए कुछ लोग गांव के लोगों से खेत किराए पर लेकर करीब 30 बीघे में 8 तालाब खोद कर उसमें प्रतिबंधित प्रजाति की मछली मांगूर को पाला जा रहा है। 


मौके पर पहुंचे एसडीएम तालाबों और मछलियों को देखकर दंग रह गए। जहां 8 बड़े तालाब खोदे गए हैं। 


जिसमें करीब दो माह पूर्व तीन टन मछली का बच्चा डाला गया था। जो अब बढ़कर करीब 10 गुना बड़ी हो चुकी है। 


जिसकी अनुमानित कीमत 14 लाख रुपये बताई जा रही है। मौके पर पहुंचे एसडीएम मामले से मत्स्य विभाग के साथ ही डीएम को अवगत कराया। 


प्रतिबंधित प्रजाति की मछलियों को नष्ट करने व मछली पालन कराने वाले लोगों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने लिए मत्स्य विभाग को पत्र भेजा है। 


एसडीएम हीरालाल ने बताया कि भारी मात्रा में प्रतिबंधित मछली तालाब में हैं। जिनकी विक्री पर सरकारी प्रतिबंध है। जो आठ तालाबों में पाली जा रही हैं। 


मौके पर राजस्व कर्मियों को भेजकर नजरी नक्शा बनवाया गया है तथा जिलाधिकारी को सूचना देते हुए मत्स्य विभाग को मछलियों को नष्ट कर तालाब की पटाई कराने के निर्देश दिए गए हैं। 


मछलियों की कीमत लगभग 14 लाख रुपये का आंकलन किया गया है। उधर एसडीएम की ताबड़तोड़ छापेमारी से हड़कंप मच गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे