Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पांच-पांच लाख के दो इनामी बदमाश सभापति यादव और सुभाष यादव को सियालदह से लेकर प्रतापगढ पहुंची पुलिस




वेदव्यास त्रिपाठी

 प्रतापगढ़ में समाजवादी पार्टी के नेता और पांच-पांच लाख के इनामी सगे भाइयों को लाने के लिए प्रतापगढ़ पुलिस पश्चिम बंगाल के सियालदह गई थी।


दोनों भाइयों को सियालदह की रेलवे पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया था।पुलिस टीम पर हमले के मुददमे में फरार चल रहे थेऔर दोनों के घरों की कुर्की भी चुकी है।


आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के बिनैका गांव के रहने वाले समाजवादी पार्टी के नेता सभापति यादव और उसका भाई सुभाष यादव पर छह अगस्त 2020 को पुलिस टीम पर हमला किये थे हमले में पट्टी कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया था तब से दोनों भाई फरार चल रहे थे।



 पुलिस ने दोनों भाइयों के ऊपर पांच-पाच लाख रुपए का इनाम घोषित किया था प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने बताया कि पिछले साल अगस्त में ब्लाक प्रमुख के चुनाव के दौरान सभापति यादव व सुभाष यादव ने अपने दो दर्जन साथियो के साथ हंगामा किया और रोकने पर पुलिस पर पथराव किया था।


और आगे पुलिस अधीक्षक ने बताया की घटना के बाद से ही दोनो भाई फरार थे दोनों भाइयों पर पुलिस ने ढाई ढाई लाख रुपए का इनाम घोषित किया था गिरफ्तारी न हो पाने पर सितंबर 2021 में सभापति यादव व सुभाष यादव पर इनाम बढ़ाकर पांच लाख रुपया कर दिया गया था। 



शनिवार को दो भाइयों को सियालदाह रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने गिरफ्तार किया था।दोनों भाइयों को वारंट बी पर लेने के लिए यहां से पुलिस की एक टीम सियालदाह रवाना की गयी है।                     


जानें क्या था मामला

मुजाही बाजार के रहने वाले रौनक सिंह ने आरोप लगाया था कि छह अगस्त 2020 को सभापति यादव लगभग 25-30 लोगों के साथ असलहे से लैस होकर चार गाड़ियों से उसके मकान पर पहुंचे और जान से मारने की नीयत से फायर करते हुए उसे दौड़ा लिए। 


किसी तरह वह छत से कूदकर पीछे की तरफ भाग निकला। इस बीच घटना की जानकारी होने पर हमलावरों को पीछा करते हुए पुलिस बींद गांव पहुंची तो सभापति यादव व उसके साथी उग्र हो गए। 


इस दौरान सभापति यादव व उसके साथी पुलिस टीम पर फायर करते हुए भागने लगे। किसी तरह बल प्रयोग करके दो हमलावरों को पकड़ा गया।


 इस मामले में पुलिस ने सभापति यादव पुत्र राजेंद्र प्रसाद यादव, उसके भाई सुभाष यादव, पट्टी कोतवाली क्षेत्र के रामकोला निवासी जीत लाल उर्फ पप्पू यादव पुत्र मुन्नर यादव, बींद निवासी शिवकुमार यादव पुत्र सुरेश यादव, अजय यादव पुत्र हरिवंश यादव सहित 26 नामजद व कुछ अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था।


थाना आसपुर देवसरा के विनयका गांव के निवासी समाजवादी पार्टी के नेता सभापति यादव पूर्व ब्लाक प्रमुख व पूर्व प्रमुख पति रहा है जबकि उसका छोटा भाई सुभाष यादव पूर्व जिला पंचायत सदस्य रहा है लगभग सभापति यादव पर 45 व सुभाष यादव पर 28 मुकदमे दर्ज है

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे