Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:अबुल कलाम आजाद के छात्र-छात्राओं, युवाओं एवं जनसामान्य ने प्रदर्शनी का किया अवलोकन



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़। तुलसीसदन (हादीहाल) सभागार में आज 5वें दिन प्रधानमंत्री के कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर आधारित लगायी गयी ‘‘कहानी भारत माँ के सच्चे सपूत की’’ चित्र प्रदर्शनी तथा केन्द्र सरकार की महत्वपूर्ण नीतियों, निर्णय, उपलब्धियों एवं जन कल्याणकारी योजनाओं विषयक प्रदर्शनी का अवलोकन अबुल कलाम आजाद इण्टरमीडिएट कालेज के छात्र-छात्राओं, अध्यापकों, जनसामान्य, युवाओं एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा किया गया।


अबुल कलाम आजाद के छात्र-छात्राओं ने प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व व कृतित्व पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन कर काफी प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि प्रदर्शनी के माध्यम से प्रधानमंत्री के जीवन संघर्षो तथा केन्द्र सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी उन्हें प्राप्त हुई।

इसके अतिरिक्त युवाओं एवं जनसामान्य ने प्रदर्शनी देखकर काफी प्रशंसा की। यह प्रदर्शनी दिनांक 23 सितम्बर 2022 तक तुलसीसदन सभागार में पूर्वान्ह 11 बजे से सायंकाल 5 बजे तक जनसामान्य के लिये उपलब्ध रहेगी। 

इस प्रदर्शनी में उत्तर प्रदेश एवं भारत सरकार की योजनाओं से सम्बन्धित साहित्य जनसामान्य हेतु उपलब्ध है। जनसामान्य, युवा, बच्चे इस प्रदर्शनी का अधिक से अधिक अवलोकन कर प्रधानमंत्री के जीवन संघर्षो से प्रेरणा ले सकते है। 


सूचना विभाग द्वारा केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं/उपलब्धियों से सम्बन्धित प्रचार साहित्य का वितरण प्रदर्शनी में आये हुये छात्र-छात्राओं, युवाओं, जनप्रतिनिधियों एवं जनसामान्य को किया जा रहा है।  


प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उत्कृष्ट वैश्विक ख्याति, देश की संस्कृति, किताबों के समंदर के गोताखोर, हिमालय की गोद में, निर्धारित हो रहा पथ स्वतंत्र भारत के 100 वर्ष, सदैव जनता के साथ, हर गरीब के सिर पर हो अपनी छत, नारी शक्ति से देश की तरक्की, वीआईपी कल्चर को गुडबाय, साफ नियत सही विकास, स्कूल चले हम, ड्रीम बिग सोलर पावर, भारतीय दर्शन एवं विरासत का संरक्षण, बाबा साहब को सच्ची श्रद्धांजलि, जितना ऊँचा कद उतनी विशाल प्रतिमा, गुमनाम नायकों को उचित सम्मान, मेरे देश के जवान तुझको शत् शत् प्रणाम, देश की संस्कृति का गर्व से प्रदर्शन, जब दुनिया देती है प्रधानमंत्री को सम्मान बढ़ जाती है। 


भारत की शान, काशी का कायाकल्प एवं दुनिया को योग पथ पर लाने में प्रधानमंत्रीकी प्रेरणा आदि से सम्बन्धित तथ्यों पर आधारित चित्रों को दर्शाया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे