Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सर्वाईकल कैंसर जागरूकता विषय पर विधिक साक्षरता एवं जागरूकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन



विनोद कुमार 

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देशानुसार एवं जनपद न्यायाधीश प्रदीप कुमार सिंह के आदेशानुसार राजकीय बालिका इण्टर कालेज प्रतापगढ़ में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अनुपम दुबे के निर्देशन में सर्वाईकल कैंसर जागरूकता विषय पर विधिक साक्षरता एवं जागरूकता कार्यक्रम विद्यालय की प्रधानाचार्या गरिमा श्रीवास्तव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर जिला महिला चिकित्सालय की डा0 प्रियंका एवं डा0 विभा स्त्री रोग विशेषज्ञ ने उपस्थित महिला एवं बालिकाओं को सर्वाईकल कैंसर के प्रति विशेष जानकारी देते हुये जागरूक किया। उन्होने सर्वाईकल कैंसर के लक्षण और उसके उपचार के सम्बन्ध में बालिकाओं को जागरूक किया। 


इस अवसर पर उपस्थित महिला चिकित्सक डा0 विभा ने बताया कि वर्तमान समय में महिलाओं में सर्वाईकल कैंसर बहुत तेजी से फैल रहा है। यह बीमारी बच्चेदानी के मुह का कैंसर के रूप में भी जानी जाती है। 


महिलाओं में इम्यूनिटी पावर कम होने से, बच्चों के अधिक जन्म होने से, कम उम्र में शादी होने या माहवारी के समय साफ सेनेटरी पैड के इस्तेमाल न करने से यह बीमारी तेजी से फैलती है। 


उन्होने बताया कि जिला महिला चिकित्सालय में इससे सम्बन्धित बीमारी के उपचार की सभी सुविधायें उपलब्ध है अगर किसी को इस तरह की समस्या आती है तो वह महिला चिकित्सालय में सम्पर्क करके निःशुल्क चिकित्सा सुविधा प्राप्त कर सकता हैं। 


कार्यक्रम का संचालन शिक्षक मो0 अनीस ने किया। इस अवसर पर पीएलवी एवं पैनल अधिवक्ता सहित विद्यालय के शिक्षकगण एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे