Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:जल जीवन मिशन से मिलेगा हर घर को शुद्ध पेयजल:विधायक



सदर ब्लॉक के पूरे चकई में स्थित कृष्णा पैलेस में ब्लॉक स्तरीय दो दिवसीय जल जांच प्रशिक्षण कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ,सभी ने लिया जल एवं पर्यावरण संरक्षण का संकल्प।

 वेदव्यास त्रिपाठी

 खबर प्रतापगढ़ से है जहां राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन लखनऊ उ.प्र. के निर्देश पर आयोजित जल जीवन मिशन के तहत आरना संस्था द्वारा सदर ब्लॉक के पूरे चकई में स्थित कृष्णा पैलेस में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन की समूह की महिलाओं में से चयनित ग्राम जल समितियों की महिलाओं का दो दिवसीय जल की गुणवत्ता जांच प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सदर विधायक राजेंद्र कुमार मौर्य ने कहा कि बढ़ते प्रदूषण के कारण धरती पर शुद्ध पेयजल का संकट बढ़ रहा है।

जिसके लिए हमें उपलब्ध जल की बरबादी को रोकना होगा।उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन से हर घर को शुद्ध पेयजल मिलेगा।


उन्होंने जल एवं पर्यावरण संरक्षण के लिए पर्यावरण सेना द्वारा किए जा रहे प्रयासों को खुले मन से प्रशंसा की।


कार्यक्रम को जाने-माने पर्यावरणविद् एवं पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी ने कहा कि बिगड़ते पर्यावरण एवं बढ़ते तापमान के कारण धरती पर लगातार जल स्तर घट रहा है।


हमें शुद्ध पेयजल के लिए वृक्षारोपण के साथ ही हरे पेड़ो को कटने से बचाना होगा।इस दौरान प्रशिक्षक रमेश सिंह ने सभी प्रतिभागियों को फ्लोराइड,आयरन ओर आर्सेनिक सहित अन्य अशुद्धियों की जांच करते हुए सभी महिलाओं को जल की गुणवत्ता परखने हेतु प्रशिक्षित किया।


इसके पूर्व विधायक राजेंद्र कुमार मौर्य ने मां भारती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। 


आरना फाउंडेशन टीम ने विधायक का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

कार्यक्रम में जिला नोडल अतुल सिंह,सुनील कुमार,प्रवीण कुमार सिंह,सत्येन्द्र तिवारी, अमरेन्द्र सिंह, राजेश चंद्र मिश्रा,सचिन पांडेय,सर्वेश त्रिपाठी, सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे