Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:एंबुलेंस में गूंजी नवजात शिशु की किलकारी



रजनीश / ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। गर्भवती को प्रसव के लिए अस्पताल ले जाते समय प्रसव पीड़ा शुरू होने पर एंबुलेंस की टीम ने सूझबूझ के साथ महिला का एंबुलेंस में ही सुरक्षित प्रसव कराया। 


प्रसव के बाद एंबुलेंस में जैसे ही नवजात शिशु की किलकारी गूंजी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र करनैलगंज अंतर्गत ग्राम बिबियापुर गोसाईं निवासी सुशील कुमार गोस्वामी की 26 वर्षीय पत्नी कुमारी रंजना को मंगलवार को अचानक प्रसव पीड़ा बढ़ने पर स्वजन ने एंबुलेंस को सूचना दी। 


गांव पहुंची एम्बुलेंस यूपी 32 ईजी 1452 की टीम गर्भवती को लेकर गांव से अस्पताल जा रही थी। इसी बीच अचानक प्रसव पीड़ा बढ़ने पर एंबुलेंस में तैनात ईएमटी अरुन कुमार पाण्डेय व पायलट राजदत्त ने समझदारी का परिचय देते हुए सड़क किनारे गाड़ी खड़ी करके मौके के हालात को देखते हुए घर की महिलाओं के सहयोग से प्रसूता का सुरक्षित प्रसव एंबुलेंस में ही करा दिया। 


प्रसव के बाद जैसे ही बच्चे की किलकारी एंबुलेंस के अंदर गूंजी। वैसे ही नवजात बच्चे की मां समेत अन्य स्वजनों में खुशी छा गई। 


इसके उपरांत टीम ने जच्चा-बच्चा को स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने दोनों को स्वस्थ बताया। 


जिले में तैनात 108/102 एंबुलेंस के जिला प्रोग्राम मैनेजर संजय पाण्डेय व जिला प्रभारी पवन कुमार पाण्डेय का कहना है कि एंबुलेंस में सुयोग्य कर्मी लगाए गए हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे