Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर में तीन दिवसीय आत्म सुरक्षा और आत्म विश्वास (क्षमता निर्माण) का प्रशिक्षण हुआ शुरू



कमलेश 

खमरिया खीरी:ईसानगर ब्लॉक संसाधन केंद्र खमरिया में बीईओ की देखरेख में बच्चों के आत्म सुरक्षा और आत्म विश्वास (क्षमता निर्माण) के लिए यूनिसेफ के द्वारा शिक्षकों का तीन दिवसीय कार्यशाला शुरू हो गई है।


 इस प्रक्षिक्षण में शिक्षकों को विद्यालय में शिक्षा ग्रहण कर रहे किशोर किशोरी सशक्तिकरण हेतु प्रशिक्षित किया जा रहा है। जिससे बच्चों के अंदर आत्म सम्मान और आत्म विश्वास उत्पन्न होगा।


मंगलवार को ब्लॉक संसाधन केंद्र ईसानगर खमरिया में बच्चों में आत्म सुरक्षा और आत्म विश्वास क्षमता निर्माण उत्पन्न करने के लिए बीईओ अखिलानंद राय की देखरेख में उच्च प्राथमिक व कम्पोजिट स्कूलों के अध्यापकों की तीन दिवसीय कार्यशाला शुरू कर दी गई। 


जिसमें शिक्षकों को विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों में आत्म विश्वास क्षमता निर्माण करना है। जिसका उद्देश्य यह है कि बच्चों में आत्म सम्मान सुरक्षा और आत्म विश्वास पैदा करना है। 


मंगलवार को शुरू हुई कार्यशाला में 52 शिक्षकों ने प्रतिभाग किया जिसमें मुख्य रूप शिक्षकों को प्रशिक्षण देने के लिए जिला मुख्यालय से एसआरजी डॉ. अनुपमा मिश्रा व प्रशिक्षक ओम प्रकाश ने सभी शिक्षकों को यूनिसेफ द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया है।


वहीं दूसरी ओर निपुण भारत मिशन के अंतर्गत 100 शिक्षकों का चार दिन पहले से चल रहा द्वितीय बैच का प्रशिक्षण समाप्त हो गया। जिसमें मुख्यरूप से नोडल एआरपी सुधीर कुमार मिश्रा, प्रशिक्षक चंद्र मोहन श्रीवास्तव,अश्वनी एवं देवेश मिश्रा ने सभी शिक्षकों को प्रशिक्षण की बारीकियों से अवगत कराया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे