Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बैंक डेलीगेट चुनाव में रेल यूनियन ने उतारे प्रत्याशी, 22 को वोटिंग

वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़। लखनऊ मंडल के रेलवे कोआपरेटिव बैंक डेलीगेट्स के चुनाव में रेल यूनियन ने अपने उम्मदीवार उतार दिए है। 


प्रतापगढ़ में नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन ने निवर्तमान डेलीगेट विजय यादव पर विश्वास जताया। उन्हें उम्मीदवार बनाकर मैदान में उतार दिया है। उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन ने उदयराज वर्मा  और उत्तर रेलवे कर्मचारी  यूनियन ने वीके यादव नए चेहरे को लड़ाया है। 


तीनों ने यूनियन के नेताओं के साथ मिलकर जनसंपर्क तेज कर दिया है। इनके  बीच कड़ा मुकाबला होने के आसार दिखाई दे रहे हैं। 


यूनियन के कद्दावर नेताओं ने प्रचार की कमान संभाल ली है। बैलेट पेपर से मतदान होगा। वोटरों को अपने पाले में करने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं।


रेलवे कोआपरेटिव बैंक का चुनाव  यूनियनों के लिए काफ़ी महत्वपूर्ण होता है।  जिसके अधिक डेलीगेट्स जीतेंगे चेयरमैन और डिप्टी की कुर्सी भी उसी की होगी। 


चुनाव हर पांच साल के बाद होता है। प्रतापगढ़ में मेंस यूनियन का ही अभी तक वर्चस्व रहा है। पिछले पन्द्रह वर्षो से यहां पर उन्हीं का उम्मीदवार विजय यादव डेलीगेट का चुनाव जीतता रहा है। 


विजय इस बार चौथी बार मैदान में है। वे इंजीनियरिंग विभाग में कर्मचारी हैं। मजदूर यूनियन ने नए प्रत्याशी उदयराज वर्मा को विजय के सामने उतार दिया है। उदय कोचिंग विभाग में कार्यरत है। 


वे काफी समय से मजदूर यूनियन से जुडे है। पहली बार चुनाव लड़ रही उत्तर रेलवे कर्मचारी यूनियन की तरफ से वीके तिवारी चुनाव मैदान में है। 


मेंस यूनियन के सचिव अनिल कुमार शुक्ला ने बताया कि चुनाव की प्रक्रिया आयोग द्वारा संपादित होगी।


सिंबल आवंटित, एसएस दफ्तर में डाले जायेंगे वोट

विजय यादव को सिलाई मशीन, वीके को उगता सूरज और उदय राज को मुर्गा चुनाव चिन्ह मिला है। 


22अप्रैल को स्टेशन अधीक्षक  कार्यालय के बूथ पर सुबह सात से शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे। शाम को मतगणना होकर रिजल्ट घोषित होगा। 


प्रतापगढ़ में सहकारिता बैंक के कुल 436 मेंबर है। जो। वोट डालेंगे। जिसमें प्रतापगढ़, पिरथी गंज और जंघई तक के वोटर शामिल है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे