Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

आर्थिक व सामाजिक विकास की मजबूती के संकल्प व अहंकार के खात्मे का प्रकाश पर्व है दीप उत्सव :प्रमोद तिवारीे



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने दीपावली के पर्व पर बाबा घुइसरनाथ धाम में दीप प्रज्ज्वलन कर लोकमंगल की भगवान घुश्मेश्वर से प्रार्थना की।


बाबा धाम में दीपमाला कार्यक्रम में पहुंचे प्रमोद तिवारी ने स्वयं तथा क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना की ओर से बाबा के समक्ष दीप जलाये।

वहीं सांसद प्रमोद तिवारी ने लालगंज स्थित कैम्प कार्यालय पर भी दीपावली को लेकर मां लक्ष्मी तथा भगवान गणेश एवं मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम दरबार के समक्ष वैदिक मंत्रोचारण के मध्य कार्यकर्ताओं व समर्थको के साथ पूजन उत्सव मे लोगों के सुख समृद्धि तथा शांति एवं सौहार्द की मजबूती की कामना की। 


कैम्प कार्यालय पर मेधावी शिवांगी सिंह समेत प्रतिभागियों द्वारा आकर्षक रंगोली की कला को देख सांसद प्रमोद तिवारी मंत्रमुग्ध हो उठे। उन्होनें प्रतिभागियों को सर्वश्रेष्ठ कला प्रदर्शन के लिए सराहते हुए पुरस्कृत भी किया। 


यहां दीप उत्सव कार्यक्रम में बोलते हुए राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि आर्थिक व सामाजिक विकास के समृद्धिशाली होने से ही देश का भविष्य सुदृढ़ हो सकेगा। उन्होनें कहा कि दीपावली के लोक उत्सव की सफलता तभी सुनिश्चित हो सकती है जब सरकारें प्रति व्यक्ति आय के साथ राष्ट्र की आय की बढोत्तरी का भी ठोस आर्थिक प्रबंधन कर सके। 


उन्होने कहा कि मंहगाई इस बार भी दीपोत्सव के उत्साह पर आम आदमी के लिए भारी साबित हुई है। राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम ने लोक सत्ता के लिए त्याग तथा निष्ठा एवं अहंकार से मुक्ति का जो मार्ग प्रशस्त किया था, आज मौजूदा सरकार उससे पूरी तरह भटकाव मे दिख रही है। 


उन्होनें कहा कि सत्ता के अहंकार के चलते ही देश की अर्थव्यवस्था दुनिया के पटल पर तेजी के साथ निचले पायदान पर पहुंचने के कारण हालात चिंताजनक हो उठे हैं। 


उन्होनें कहा कि वैश्विक भुखमरी के सूचकांक की स्थिति मे भी जिस तरह से देश मे कुपोषण तथा भूख की रिर्पोट सामने आयी है उससे भी यह साबित हो उठा है कि मोदी सरकार रामराज्य के आदर्शो को चुनावी स्टंट तो बनाया करती है पर वह उन सिद्धांतो को कभी छू तक नही पाती। 


क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना ने भी वर्चुअल कहा कि दीपावली का पर्व विकास के नये नये स्रोतों के जरिए क्षेत्र व समाज तथा राष्ट्र को गतिशील बनाए रखने की प्रेरणा व ऊर्जा का संदेश है। 


इसके बाद प्रमोद तिवारी पैतृक गांव संग्रामगढ़ पहुंचे। यहां गांव मे स्थित पारिवारिक शिव मंदिर में पहुंचकर श्री तिवारी ने दीपावली के पर्व पर दीप प्रज्ज्वलन किया। क्षेत्र के अमावां बाजार के समीप शिक्षक श्रीधर तिवारी के संयोजन में ग्रामीणों ने प्रमोद तिवारी का दीपावली पर माल्यार्पण कर भव्य स्वागत किया। 


लालगंज बाजार, रामपुर बावली आदि स्थानों पर लोगों से मिलकर सांसद प्रमोद तिवारी दीपावली की खुशियां साझा करते भी दिखे। इस मौके पर सांगीपुर प्रमुख अशोक सिंह बब्लू, लालगंज प्रमुख इ.ं अमित सिंह पंकज, चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी, मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल, प्रतिनिधि आशीष उपाध्याय, डा. शिवमूर्ति शास्त्री, डा. चन्द्रेश सिंह, छोटे लाल सरोज, डा. नन्हेंलाल यादव, लालजी यादव, भुवनेश्वर शुक्ल, सुधाकर पाण्डेय, रामबोध शुक्ल, अरविंद मिश्र, पप्पू तिवारी, मुरलीधर तिवारी, राजेश तिवारी बाबा आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे