Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:उद्यमी महिलाएं अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं:पद्मिनी श्रीवास्तव



वेदव्यास त्रिपाठी 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां आरसेटी प्रतापगढ़ के परिसर में नाबार्ड लखनऊ से पधारी उप महाप्रबंधक पद्मिनी श्रीवास्तव ने वोमेंस टेलरिंग के 30 दिवसीय प्रशिक्षण कोर्स के समापन अवसर पर विद्यार्थियों को अपना सारगर्भित उद्बोधन दिया।


उन्होंने छात्रों को प्रेरित करते हुए कहा कि नारी जब उधमी बनती है, आत्म सम्मान से आत्म निर्भरता के साथ कार्य करती है, तो अपने परिवार के साथ क्षेत्र का भी विकास कर देती है। 


इस अवसर पर जनपद में आए नवागंतुक एलडीएम गोपाल शेखर झा ने सभी प्रशिक्षणार्थियों को शुभकामनाएं दी। प्रशिक्षणार्थियों द्वारा निर्मित वस्त्रों का भी प्रदर्शन किया गया, जिसे उप महाप्रबंधक श्रीमती पद्मिनी श्रीवास्तव ने देखा और सभी प्रतिभागियों को सराहा, व्यक्तिगत रूप से भी सभी प्रशिक्षणार्थियों से वार्तालाप किया। 


साथ ही खरीदारी की, जिससे प्रशिक्षणार्थियों में उत्साह का माहौल बना और उन्हें अभी जीवन में बहुत कुछ नया और रचनात्मक डिजाइन बनाने की प्रेरणा मिली। 


इस अवसर पर डीडीएम नाबार्ड विजेंद्र कुमार ने सभी शिक्षार्थियों को शुभकामनाएं व्यक्त की। एलडीएम गोपाल झा द्वारा प्रतिभागियों को प्रशिक्षण उपरांत प्रमाण पत्र भी वितरित किया गया। 


इस अवसर पर निदेशक जितेंद्र प्रसाद ने अतिथियों को अवगत कराया कि आरसीटी गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण के प्रति प्रतिबद्ध है, इस अवसर पर वित्तीय सलाहकार एवं ऋण समन्वय शिशिर खरे, शिक्षिका बबीता सिंह, अमृता दुबे, शांतनु और संजीव कुमार भी उपस्थित रहे।


इसके उपरान्त उप महाप्रबंधक नाबार्ड द्वारा ग्राम दुकुरा शिवगढ़ ब्लॉक में समूह की महिलाओं की एक दिवसीय शिविर का उद्घाटन किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad