Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर तहसीलदार ने विभिन्न बूथों पर चल रहे मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण

 


पं बागीश तिवारी

गोण्डा:आगामी निकाय चुनाव के मद्देनजर भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मनकापुर में विभिन्न बूथों पर चल रहे मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम का तहसीलदार मनकापुर ने निरीक्षण किया। 


पुनरीक्षण हेतु आयोजित हो रहे विशेष कार्यक्रम का निरीक्षण करते हुए तहसीलदार मनकापुर पैगाम हैदर ने विधानसभा के बूथ संख्या 161,162,163 सहित विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया गया,मौजूद सभी बीएलओ को महिला एवं पुरुष मतदाताओं को जो 1 जनवरी 2023 को अहर्ता आयु 18 वर्ष पूर्ण कर रहे है,नाम जोड़ने हेतु फॉर्म 6 अभियान चलाकर दर्ज करने के लिए निर्देशित किया। 


तहसीलदार ने बताया कि उप जिलाधिकारी मनकापुर के पर्यवेक्षण में विभिन्न मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया गया सभी केंद्रों पर सम्बन्धित बीएलओ मौजूद मिले। 


वहीं तहसीलदार मनकापुर पैगाम हैदर ने बताया कि जो मतदाता संबंधित विधानसभा से नौकरी व्यवसाय के लिए या शादी विवाह हो जाने पर अन्य विधानसभा में शिफ्ट हो जाते हैं उनके लिए संशोधन फॉर्म 8 की व्यवस्था दी गई है, जिसका प्रयोग करते हुए समस्त बीएलओ मतदाताओं को जागरूक करें। 


तथा फॉर्म 7 भरवा कर अपामर्जन अवश्य करवाएं उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा नाम संशोधन की व्यवस्था के लिए फार्म 8 प्रचलित है।


जिसको लेकर संबंधित बीएलओ को बताया गया है कि मतदाताओं को बूथ पर फार्म 6, 7व 8 के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए मत दाताओं के नामों का यथा योग्य प्रवर्धन,अपामार्जना,संशोधन करवाएं।


तहसीलदार ने बताया कि जिलाधिकारी गोंडा का सख़्त निर्देश है कि बूथों पर बीएलओ सहित मतदाताओं के बैठने उठने की विशेष फर्नीचर व्यवस्था की जाय।जिसको लेकर हम लोगों ने औचक निरीक्षण भी किया जिसमें फर्नीचर सहित सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त मिली तथा आयोग द्वारा निर्धारित दो पूर्व तिथियों सहित निर्वाचन आयोग द्वारा नियत तिथि 26 दिसंबर को समस्त बीएलओ अपने अपने बूथ पर निर्धारित समय 10से 4बजे तक उपस्थिति रहें इसके लिए निर्देशित किया गया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे