Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ऐरा मिल हवन पूजन के साथ शुरू , विधायक सहित यूनिट हेड ने करियर में डाला गन्ना



आयुष मौर्य 

धौरहरा खीरी।क्षेत्र की गोविन्द शुगर मिल ऐरा में मंगलवार को धार्मिक आयोजन ,हवन और पूजन के साथ पेराई सत्र का शुभारम्भ हो गया। पूजन के बाद ऐरा चीनी मिल के यूनिट हेड आलोक सक्सेना समेत मिल अधिकारियों के साथ साथ क्षेत्रीय विधायक विनोद शंकर अवस्थी व अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने केन कैरियर में गन्ना डालकर पेराई सत्र शुरु करने की औपचारिकताएं पूरी की।


इस मौके पर पहली तौल कराने वाले बैलगाड़ी चालक शहबाजपुर के मदनलाल यादव को उपहार देकर सम्मानित किया।


पेराई सत्र शुरू होने के बाद किसानों के सम्मान में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए यूनिट हेड आलोक सक्सेना ने कहा कि किसान चीनी उद्योग की रीढ़ होते हैं।


जिनके हितों की रक्षा के लिए मिल हर कदम पर किसानों के साथ है। इस मौके पर बोलते हुए यूनिट हेड आलोक सक्सेना ने कहा कि किसान किसी भी तरह की समस्या आने पर सम्बंधित कार्यालय में जाकर उनका निस्तारण करा सकते हैं। 


चीनी मिल किसानों को समय पर तौल पर्चियां और भुगतान देने के लिए हर सम्भव कोशिश करेगी। साथ ही गन्ने की फसल को बढ़ावा देने के लिए किसानों के लिए कई योजनाएं हैं।


 जिनका लाभ किसानों को समय समय पर मिलता रहेगा। इस मौके पर  इकाई प्रमुख ने ज्यादा से ज्यादा लाभ लेने के लिए उन्नतशील और शीघ्र पकने वाली किस्मों के गन्ने की बुवाई की अपील किसानों से की। 


यूनिट हेड ने किसानों को बताया कि मिल की पेराई क्षमता में भारी वृद्धि की गई है। अब ऐरा चीनी मिल प्रतिदिन एक लाख कुन्तल से अधिक गन्ने की पेराई करेगी। 


क्षमता बढ़ाए जाने के बाद किसानों को अब क्रेशरों पर गन्ना नहीं बेचना होगा। इसके साथ किसान जय किसान जंक्शन से भी लाभ उठा सकते हैं। 


मिल परिसर में स्थापित मृदा परीक्षण प्रयोगशाला में किसान अपनी मिट्टी की जांच करवाकर जमीन की उर्वरा शक्ति भी बढ़ा सकेंगे। 


इस मौके पर  उन्होंने कहा कि सामूहिक सहयोग से क्षेत्र विकास के मामले में नई ऊंचाइयां तय करेगा। इसके लिए मिल प्रबंधन लगातार प्रयास कर रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे