Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा:पशु आश्रय स्थलों में भूसा , पुआल की ठण्ड से पहले हो व्यवस्था:बीडीओ



आयुष मौर्य 

धौरहरा खीरी।ठण्ड से पहले पशु आश्रय स्थल में पशुओं की व्यवस्था देखने के लिए बीडीओ पशु आश्रय स्थल नरुपुर बबुरी का निरीक्षण किया । 


निरीक्षण के समय बीडीओ ने पशु आश्रय स्थल में भूसा , पुआल सहित हरे चारे की व्यवस्था चाक-चौबंद करने के निर्देश सचिव व प्रधान को दिए । 


बुधवार को बीडीओ चन्दन देव पाण्डेय ने विकास क्षेत्र के नरुपुर बबुरी पशु आश्रय स्थल का भ्रमण कर  पर्याप्त मात्रा में भूसा एवं पुआल की व्यवस्था करने को प्रधान को निर्देशित करने के साथ ही पराली की और व्यवस्था करने के निर्देश दिए। 


पशु आश्रय स्थल में पशुओं के पीने के पानी की व्यवस्था चाक-चौबंद मिली तालाब में सोलर पंप द्वारा पानी की व्यवस्था की जाती मिली । पशु आश्रय स्थल में एक और तालाब निर्माण कराने हेतु प्रस्ताव प्रस्तुत करने के लिए सचिव को निर्देशित किया। 


बीडीओ चन्दन देव पाण्डेय ने बताया कि ठण्ड नजदीक है, जिससे पशुओं को बचाने के लिए  तिरपाल , बोरे तथा अलाव आदि की व्यवस्था अभी से कर ली जाए। ताकि ठण्ड के समय पशुओं को परेशानी से छुटकारा मिल सके । 


निरीक्षण के समय बीडीओ को दो पशु घायल अवस्था मे मिले , बीडीओ ने प्रधान से पशु चिकित्सा अधिकारी को सूचना दे उनका इलाज करवाने के निर्देश दिए । 


उन्होंने सचिव को हर दूसरे दिन गौशाला का भ्रमण कर स्टॉक रजिस्टर का सत्यापन आदि करने के लिए निर्देशित किया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे