ईसानगर में हुई ब्लॉक स्तरीय बेसिक बाल खेल प्रतियोगिता



                             वीडियो

मुख्य अतिथि के रूप में पहुँचे विधायक ने बच्चों को किया प्रोत्साहित

आयुष मौर्या 

धौरहरा खीरी।ईसानगर के बीबीएलसी इण्टर कालेज खमरिया आयोजित ब्लॉक स्तरीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक व बीबीएलसी इण्टर कालेज खमरिया के प्रधानाचार्य की मौजूदगी मे जोरदार ढंग से शुरुआत हुई।


जिसमें क्षेत्रीय विधायक ने बच्चों को प्रोत्साहित कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस दौरान उच्च प्राथमिक स्कूल जेठरा व खड़वामीमऊ के बच्चे आकर्षण का केंद्र बने रहे।



ईसानगर क्षेत्र के परिषदीय स्कूलों के   बच्चों की ब्लॉक स्तरीय खेल प्रतियोगिता मंगलवार को कस्बा खमरिया मे स्थित बीबीएलसी इण्टर कालेज के प्रांगण में बीईओ अख़िलानंद राय की अध्यक्षता में आयोजित हुई।


जिसमें मुख्य अथिति के रूप में पहुचें क्षेत्रीय विधायक विनोद शंकर अवस्थी ने बच्चों का उत्साहवर्धन करने के साथ उनको प्रोत्साहित कर उज्ज्वल भविष्य की कामना की।


छात्राओं ने किये मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम व हैरत अंगेज कारनामे


खेल प्रतियोगिता के दौरान उच्च प्राथमिक विद्यालय जेठरा के शिक्षक दिनेश मोहन पाण्डेय की अगुवाई में यहां की छात्राओं ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। वहीं शिक्षिका पुष्पा गंगवार की अगुवाई में खड़वामितमऊ के बच्चों ने आग के गोले में कूदकर सबको अपनी ओर आकर्षित किया।


 वही ब्लॉक स्तरीय इन प्रतियोगिताओं में न्याय पंचायत स्तर के चैम्पियन खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। जिसमें फर्राटा दौड़ लोगों के आकर्षण का केंद्र रही। 


जिसमें जूनियर वर्ग दौड़ में बालिकाओं की इस स्पर्धा में जोरदार प्रदर्शन करते हुए बेंती सहदेव की सुमन मौर्य ने रेस अपने नाम की।

इस स्पर्धा में उच्च प्राथमिक स्कूल

खंडवा मितमऊ की नेहा ने दूसरा और बिलौली की मोहिनी ने तीसरा स्थान हासिल किया। 


बालिकाओं की प्राथमिक स्तर की 100 मीटर फर्राटा दौड़ में कोठारपुरवा की मुस्कान पहले स्थान पर काबिज हुईं। जबकि दूसरे स्थान पर जालिमनगर की नैंसी पटेल व कोठारपुरवा की जैनब ने तीसरा स्थान हासिल किया। 


दिव्यांग बच्चों ने भी दिखाया दमखम


खेल प्रतियोगिता में विकलांग स्तर के बच्चे भी किसी से पीछे नहीं रहे जिसमें फर्राटा में कन्या पाठशाला खमरिया स्कूल की पूजा ने 50 मीटर की सबसे तेज़ दौड़ लगाते हुए बेहतरीन समय निकाला।


 इस दौड़ में मुड़िया की अनन्या दूसरे और तीसरे स्थान पर प्रांशि कम्पोजिट स्कूल परसिया व 100 मीटर की रेस में हिमांशु ने पहला स्थान,दूसरा गौरव जायसवाल व तृतीय स्थान चांद बाबू रहे। 


इसके अलावा जूनियर और प्राथमिक वर्ग में बालक/बालिकाओं की अलग अलग लम्बी कूद,ऊंचीकूद,खोखो,अंत्याक्षरी और अन्य प्रतियोगिताएं कराई गईं। इस दौरान खण्ड शिक्षा अधिकारी अखिलानंद राय,प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष लालता प्रसाद बाजपेई,मंत्री रमेश चंद्र नागर,पूर्व अध्यक्ष प्रदीप वर्मा,राजेश यादव,सुधीर मिश्रा ने विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया।


इस दौरान आशीष मिश्रा,विनय वर्मा,सुरजन सिंह कुशवाहा,परोपकार वर्मा,अनिल कुमार कटियार,रबि मिश्रा,विजय तिवारी,दुर्गेश श्रीवास्तव,सरोजनी देवी,पुष्पा गंगवार,बसंत कुमार शर्मा,सीपी कटियार,बेदप्रकाश,ज्ञान प्रकाश,सहित अन्य अध्यापकों ने रेफरी की भूमिका निभाई।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने