Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:निकाय चुनाव को लेकर बढ़ी सरगर्मियां



रजनीश / ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। निकाय चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेजी से बढ़ रही हैं। पूरा नगर होर्डिंग व बैनर से पटा पड़ा है। नित्य नए नए प्रत्याशी मैदान में दिखाई देने लगे  हालांकि अभी नए परिसीमन के बाद पार्टियों द्वारा प्रत्याशी या  चुनाव आयोग द्वारा आरक्षण के तहत नगर पालिका अध्यक्ष व सभासद पदों पर आरक्षण लागू नहीं किया गया है। 


जिससे उहापोह की स्थिति बनी हुई है। संभावित प्रत्याशी गली गली और घर घर दस्तक देकर खाक छानने लगे हैं। नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के इच्छुक भाजपा के चार लोगों ने टिकट के लिए आवेदन किया है जबकि सपा के टिकट के लिए एक भी आवेदन नहीं किया गया है। 


नगर पालिका परिषद करनैलगंज के निकट भविष्य में होने वाले चुनाव के लिए संभावित प्रत्याशियों ने घर-घर जाकर वोट मांगने का कार्य शुरू कर दिया है। 


वोट मांगने के कार्य में राजनीतिक दलों के संभावित प्रत्याशियों के साथ ही निर्दलीय चुनाव लड़ने के इच्छुक लोग भी शामिल हैं। अध्यक्ष पद के लिए भाजपा का टिकट चाहने वालों में अब तक चार लोगों ने आवेदन किया है । 


इसमें पूर्व नपाप अध्यक्ष रामजीलाल मोदनवाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष आशीष सोनी,अशोक सिंह तथा मोहित पाण्डेय हैं। दूसरी सबसे बड़ी पार्टी  समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष अरुण कुमार वैश्य ने बताया कि समाजवादी पार्टी के नाम पर पूर्व नपाप अध्यक्ष शमीम अच्छन तथा मोहम्मद अहमद घर-घर जाकर वोट तो मांग रहे हैं लेकिन दोनों में से किसी ने भी सपा के टिकट के लिए अब तक आवेदन नहीं किया है। 


संभावित प्रत्याशियों की माने तो लोग अपने अपने पक्ष में वोट मांगने का काम कर रहे हैं मगर आरक्षण व्यवस्था के तहत सीटों का अभी आरक्षण लागू नहीं हुआ है ऐसी स्थिति में लोग जनता के बीच जाकर अपने-अपने पक्ष में लोगों को रिझाने में लगे हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे