Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य एवं राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी के एकदिवसीय दौरे पर पहुंचे, हुआ जोरदार स्वागत



वेदव्यास त्रिपाठी 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य एवं राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी प्रतापगढ़ के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे ।


 इस दौरान सांसद प्रमोद तिवारी का भूपियामऊ चौराहे पर कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी डॉ.नीरज त्रिपाठी के नेतृत्व में दर्जनों लोगों के साथ माला पहना कर भव्य स्वागत किया गया।


उसके उपरांत कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होते हुए राष्ट्र निर्माता पंडित जवाहरलाल नेहरू की स्मृतियों को भी नमन किया ।


कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात करते हुए उन्होंने कहा कि आधुनिक भारत के निर्माता पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिवस पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मैं इतना ही कहना चाहता हूं कि रावी नदी के किनारे 1929 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष पंडित जवाहरलाल नेहरू ने पूर्ण स्वराज का नारा दिया तथा अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन के महानायक आजादी के बाद स्टील प्लांट, पावर प्रोजेक्ट, डैम, अंतरिक्ष, पंचवर्षीय योजना, गुटनिरपेक्ष आंदोलन, सेना का सशक्तिकरण, परमाणु संयंत्रों की स्थापना करने वाले पंडित जवाहरलाल नेहरू का यह काल खंड 1929 आजादी की लड़ाई के संघर्ष आधुनिक भारत वर्ष निर्माण कालखंड को नेहरू युग के रूप में जाना जाएगा।


 आने वाले इतिहासकार जब भारत की आजादी की कहानी लिखेंगे और फिर सशक्त आधुनिक भारत की कथा बताएंगे l यह कालखंड नेहरू के युग के रूप में जाना जाएगा ।


प्रमोद तिवारी ने कहा कि नेहरू ने अंग्रेजों की बांटो और राज करो की नीति को समझा और उसे खत्म किया ।


 जाति धर्म के दीवानों को कमजोर किया और भारत के सर्वाधिक लोकप्रिय प्रधानमंत्री के रूप में जाने गए ।


 आज सच्ची श्रद्धांजलि, प्रणाम, पुष्पांजलि, स्मरणीय यही होगा कि हम भारत को धर्म जाति के नाम पर बांटने वाली ताकतों को परास्त करें l और नेहरू  के आधुनिक भारत के निर्माण करें । प्रमोद तिवारी ने पंडित जवाहरलाल नेहरू को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित किया ।


इसी क्रम में राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री कृपा शंकर सिंह की पुत्री सुनीता सिंह एवं दामाद राजू सिंह के पुत्र शिवम   सिंह निवासी भुवालपुर के आवास पर पहुंचकर उनका कुशल क्षेम जाना एवं लोगो से मुलाकात किए ।


स्वागत के उपरान्त जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ.लाल जी त्रिपाठी, पीसीसी सदस्य डॉ प्रशांत देव शुक्ला, वेदान्त तिवारी, सदर ब्लॉक अध्यक्ष मनीष सिंह,डॉ. अजय सिंह,प्रमोद मिश्रा, अजय मौर्य, दिलशाद,सूर्य प्रकाश शुक्ला, लल्लन सिंह, उत्सव भूषण पाल,सूबेदार यादव,उत्कर्ष मिश्रा, अजीत सिंह, मो हुजैफ़,अमित दुबे,देवमणि पांडेय उपस्थित रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे