Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लक्ष्य को केंद्रित कर करें पढ़ाई, सफलता निश्चित:राजेंद्र मौर्य



वेदव्यास त्रिपाठी 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां नगर के सुरेश चंद्र मिश्र महाविद्यालय में बृहस्पतिवार को "मेधा सम्मान " समारोह  में बोलते हुए मुख्य अतिथि सदर विधायक राजेंद्र कुमार मौर्य ने कहा कि लक्ष्य को केंद्रित करके पढ़ाई करें, सफलता कदम चूमेगी। 


कार्यक्रम से पूर्व मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलन करते हुए सदर विधायक राजेंद्र कुमार मौर्य ,विशिष्ट अतिथि संतोष कुमार मिश्र, मुख्य वक्ता डॉ विवेक त्रिपाठी ने कार्यक्रम की शुरुआत की। 


सदर विधायक राजेंद्र मौर्य ने स्मृति शर्मा को राज्य विश्वविद्यालय में बी एड में तीसरी रैंक लाने के लिए मेडल एवं प्रशस्ति पत्र के साथ सम्मानित किया। 


राजेंद्र मौर्य ने कहा कि स्मृति शर्मा की तरह ही सभी बच्चों को अपना लक्ष्य निश्चित रखना होगा यही सफलता का मुख्य कारण बनेगा। मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए स्कॉलर्स एकेडमी के निदेशक डॉ विवेक त्रिपाठी ने कहा कि हौसला   बनाए रखना, कठिन परिश्रम, एकाग्र होकर लक्ष्य को केंद्रित करते हुए कोई भी सफलता प्राप्त की जा सकती है। 


उन्होंने विद्यार्थियों को अपने जोशीले अंदाज से सफलता के मूल मंत्र बताए। विद्यालय की छात्रा स्मृति शर्मा जिनको अभी 2 दिन पूर्व प्रदेश की राज्यपाल द्वारा विशिष्ट मेडल से सम्मानित किया गया, ने अपनी पढ़ाई की रणनीति और सफलता के तरीकों को छात्रों से साझा किया। 


विशिष्ट अतिथियों का स्वागत  महाविद्यालय के प्रबंधक प्रमन मिश्र एवं प्राचार्य अरविंद कुमार तिवारी ने किया। स्मृति शर्मा के अतिरिक्त पोस्ट ग्रेजुएट एवं ग्रेजुएशन के 2 दर्जन से अधिक मेधावी बच्चों को सम्मानित किया गया। 


कार्यक्रम में सामाजिक कार्यों से जुड़े अरुण कुमार मौर्य प्रतिनिधि विधायक, सभासद आशुतोष सिंह, पूर्व नगर अध्यक्ष संजय सिंह, राकेश सिंह, आनंद केसरवानी, आनंद पांडेय एडवोकेट सहित दर्जनों शिक्षक शिक्षिकाओं को अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया। 


इस अवसर पर शिक्षक संजय तिवारी, आशीष, संतोष सिंह, अंजू शुक्ला, सुषमा पांडे, योगेंद्र श्रीवास्तव, शाइस्ता रियाज, आशीष सिंह, सचिन सिंह, सुभाष पांडेय, सूर्य प्रकाश, विपिन तिवारी, विशाल नाथ पांडेय सहित अनेकों लोग मौजूद रहे। 


विद्यालय के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के द्वारा लोगों को भाव विभोर कर दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्रबंधक प्रमन मिश्र ने किया तथा सफल संचालन बी एड विभाग की प्रशिक्षिका दीपिका मिश्रा ने किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे