Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

आदर्श ब्लाक के रूप में विकास योजनाओं की चमक में दिखेगा लालगंज, ढाई करोड की योजनाओं पर लगी मुहर



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। स्थानीय लालगंज क्षेत्र पंचायत समिति की बैठक मे ग्रामीण विकास से जुडी लगभग ढाई करोड की विभिन्न योजनाओं पर गुरूवार को सर्वसम्मति से मुहर लगी। 


ब्लाक प्रमुख अमित प्रताप सिंह की अध्यक्षता मे हुई बैठक मे जल संरक्षण तथा जल निकासी के साथ प्राथमिक विद्यालयो के कायाकल्प किये जाने और पहाड़पुर स्थित आदर्श गौशाला को पर्यटन स्थली के रूप मे विकसित किये जाने का भी प्रस्ताव अनुमोदित हुआ। 


बैठक को संबोधित करते हुए ब्लाक प्रमुख इं. अमित सिंह पंकज ने कहा कि ब्लाक की सभी ग्राम पंचायतो मे संचालित हो रहे प्राथमिक विद्यालयों की चहरदीवारी के निर्माण व शोैचालय आदि के जरूरी प्रबन्ध प्राथमिकता पर होगा। 


उन्होनें वर्षा ऋतु के समय भी जल प्रबंधन के साथ गांवो मे स्वच्छता के लिए जलनिकासी के प्रस्तावो को शीघ्र पारदर्शिता के साथ क्रियान्वित कराए जाने का भरोसा दिलाया। 


उन्होने सदस्यो के सहयोग की सराहना करते हुए कहा कि लालगंज को आदर्श ब्लाक के रूप में जिले का अव्वल बनाने मे पारदर्शिता व गुणवत्ता ही हमारा मापदण्ड होगा। 


बैठक मे गांव सभाओं के स्वअर्जन के लिए हॉट बाजार एवं अन्य निर्माण योजनाओं पर भी प्रस्तावों को अनुमोदित किया गया। पहाडपुर की आदर्श गौशाला को पर्यटन स्थली के रूप में विकसित करने के लिए शासन से धन आवंटन का सदस्यों ने विशेष प्रस्ताव अनुमोदित किया। 


खेल कूद के मैदान के भी विकसित करने और ग्रामीण विकास से जुडी योजनाओं को समयबद्ध पूर्ण किये जाने का भी संकल्प लिया गया। 


बैठक मे प्रधान रमेश बहादुर सिंह ने कई अधिकारियो की गैरहाजिरी का सवाल उठाते हुए सदन से अपेक्षित कार्रवाई की मांग रखी। बैठक मे खण्ड विकास अधिकारी अश्विनी कुमार सोनकर ने ब्लाक मे संचालित योजनाओं की प्रगति की सदस्यों को जानकारियां दी।


 संचालन एमआई जगदीश सिंह ने किया। मनरेगा पर एपीओ अनीस खान ने बैठक मे प्रधानो व क्षेत्र पंचायत सदस्यो को कार्यवृत्ति के बाबत रूपरेखा समझायी। 


बैठक मे स्वास्थ्य एवं वन विभाग से जुडे अधिकारियो ने भी विभागीय संचालित योजनाओं पर प्रकाश डाला। 


बैठक मे क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना के प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, सांसद संगम लाल गुप्ता के प्रतिनिधि विनोद मिश्र, प्रधान देवेन्द्र सिंह, विमलेश सिंह, राजेन्द्र यादव, बीडीसी प्रभाकर यादव, चंदन मिश्रा, रामसजीवन तिवारी आदि ने भी विकास योजनाओं के बाबत प्रस्तावों पर सुझाव रखे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे