Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर पुलिस में वनरक्षक के तहरीर पर मुकदमा दर्ज


                                  वीडियो 


पं श्याम त्रिपाठी 

गोण्डा।वन रक्षक की तहरीर पर अध्यापक सहित दो लोगों पर  सरकारी भूमि में लगे हरे पेड़ चोरी से काट लेने के आरोप में एफ आई आर दर्ज हुआ है।


 मामला कोतवाली मनकापुलर के भिटौरा गांव से जुडा है। टिकरी रेंज के  बक्सरा बीट  में तैनात वन रक्षक सतेन्द्र यादव ने कोतवाली में तहरीर देकर मामला दर्ज कराया है जिसमें आरोप है कि क्षेत्रीय लेखपाल प्रेमशंकर ने एसडीएम आकाश सिंह के निर्देश पर मौके का सीमांकन करके रिपोर्ट दिये कि सरकारी भूमि नवीन परती में दो पेड तथा चकमार्ग खाते की सरकारी भूमि में लगे 10 पेड जो सरकारी सम्पत्ति थी उसे चोरी से काट कर उठा ले गये हैं।


जिससे सरकारी सम्फताति की छति हुई है। इस मामले में राजस्व विभाग ने भी पेड काटने की कोई मांग वन विभाग से नहीं किया था। इस कारण से आरोपी घनश्याम सिंह,मनोज कुमार सिंह पुत्रगण शिव बहादुर सिंह निवासी भिटौरा के खिलाफ चोरी से सरकारी भूमि में लगे पेड काटने के आरोप में चोरी व वृक्ष संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।


 वही आम चर्चा है कि घनश्याम सिंह जो कि एक सरकारी अध्यापक हैं। इन्होंने अपनी निजी भूमि में पेड लगा रखा था जो कि मोटे हो जाने पर बगल में स्थति चकमार्ग में चला गया था इसकी जानकारी नहीं थी और अपनी निजी भूमि दिखाकर वन विभाग से पेड काटने के लिए कुछ पेडो की परमिट भी जारी करवा लिये थे। 


पेड परमिट से अधिट कट गया और पारिवारिक विवाद के कारण इन्ही के परिवारीजनों ने एसडीएम आकाश सिंह से लिखित शिकायत करते हुए सरकारी भूमि में लगे पेडो को जब्त करने की मांग किया था।


 मुरारी सिंह कि शिकायत को एसडीएम ने गंभीरता से लेते हुए लेखपाल व रेंजर टिकरी से कार्यवाई के लिए कहा। वन विभाग व राजस्व विभाग की टीम मौके पर जाकर पेड को कब्जे में लेकर एफ आई आर दर्ज कराया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे