Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा में मतदाता दिवस पर छात्र छात्राओं व कर्मचारियों को दिलाई गई शपथ



कमलेश

ईसानगर खीरी:लोकतंत्र की मजबूती और मतदान के प्रति लोगों में जागरूकता के लिए बुधवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया गया। क्षेत्र के समस्त विद्यालयों में छात्र-छात्राओं और मतदाताओं को शपथ दिलाकर जागरूकता की अलख जगाई गई। 



वही तहसील सभागार में एसडीएम ने सभी को शपथ दिलाकर उत्कृष्ट कार्य करने वाले बीएलओ,सुपरवाइजर व जीआरसी को सम्मानित करते हुए प्रशस्ति पत्र भेंट किए।


इस दौरान तहसील क्षेत्र में सुबह से ही लगातार हो रही बरसात की वजह से मतदाता जागरूकता रैली निकालने के इंतजाम धरे के धरे रह गए। बरसात की वजह से कहीं भी रैली नहीं निकाली जा सकी। 



सरकारी अर्ध सरकारी व निजी स्कूलों में बच्चों को शपथ दिलाने की हुई शुरुआत


राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर लोगों को जागरूक करने की शुरुआत सबसे पहले क्षेत्र के समस्त परिषदीय स्कूलों के साथ साथ कालेजों में छात्र/छात्राओं और मतदाताओं को शपथ दिलाने के साथ हुई जो तहसील ब्लॉक समेत अन्य सरकारी संस्थानों में शपथ दिलाने का कार्यक्रम दोपहर बाद तक चलता रहा। 


इस दौरान बीईओ ईसानगर अखिलानंद राय ने कहा कि हमारा भारत देश विश्व में तभी शक्तिशाली देश बन सकता है जब हम सभी एकजुट होकर लोकतंत्र को मजबूत करते हुए अच्छी सरकार का चुनाव करें। लोकतंत्र को मजबूत करने व अच्छी सरकार के चुनाव हेतु जरूरी है अधिक से अधिक मतदान। 


अधिक से अधिक मतदान के लिए आवश्यक है मतदाता सूची में आपका नाम होना। साथ ही कहा कि वर्तमान में मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य चल रहा है आप सभी अपने क्षेत्र के बीएलओ से मिलकर अपना, अपने परिवार तथा आस-पास के लोगों का नाम मतदाता सूची में अंकित कराएं।



पहली बार मतदाता बने युवाओं को वितरित किये गए पहचान पत्र

पहली बार मतदाता बने मोहित,कपिल पिंकी,रिंकी,गुड़िया,शुभम मिश्रा, सौरभ,शमीर,महेश कुमार,रचित,पंकज,रवि समेत अन्य युवाओं को मतदाता पहचान पत्र कार्ड प्रदान किया गया। वही तहसील में उप जिलाधिकारी धीरेन्द्र सिंह ने भी नए बने मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र वितरित किया।


अच्छे कार्य पर सम्मानित किए गए कर्मचारी

तहसील सभागार में एसडीएम धीरेन्द्र सिंह की अगुवाई में आयोजित कार्यक्रम में अच्छा कार्य करने वाले बीएलओ अमित कुमार शुक्ला, राजेन्द्र कुमार,अमित कुमार,राजेन्द्र वर्मा,गीता  शाह,संतोष,उमेश,कालीचरण,कमला प्रसाद सिंह समेत सुपरवाइजर नितेश मिश्रा,यशपाल,पुष्पेंद्र कुमार,इरफान,संगम लाल,प्रदीप कुमार समेत जीआरसी राजेश कुमार व नितेश वर्मा को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया। 


वही सम्मान पाकर सभी ने एसडीएम का आभार व्यक्त कर क्षेत्र में तनमन से कार्य करते रहने का भरोसा दिया। इस दौरान कार्यक्रम में नायब तहसीलदार,बीडीओ,राजस्व कर्मी समेत अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे