Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

महराजगंज जिले के प्रभारी मंत्री ने कहा हर गरीब तक पहुंचाए सभी योजनाओं का लाभ, कोई पात्र छूटा तो होगी सख्त कार्यवाही



उमेश तिवारी

महराजगंज: जिले के प्रभारी मंत्री व राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आयुष खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग दयाशंकर मिश्र 'दयालु' ने मंगलवार को जिला पंचायत सभागार में भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक किया। जिसमें सरकार के उपलब्धियों को गिनाया और कहा कि महाराजगंज का विकास सरकार के प्राथमिकता में है। शहर से लेकर गाँव तक हर गरीब का जीवन सुधारने के लिए पूरा प्रयास किए जाएंगे।

कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक में प्रभारी मंत्री ने कहा कि सभी अधिकारी मिलकर सभी योजनाओं का लाभ शत प्रतिशत पात्रों तक पहुंचाएं, एक भी पात्र छूटना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि सामुदायिक शौचालयों को समय सारणी के अनुसार संचालित करें और शौचालय के उपयोग के लिए लोगों को जागरूक करें। साथ ही शहरी क्षेत्रों में सर्वे करते हुए ओडीएफ को समाप्त कराएं। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत क्षतिग्रस्त सड़कों कि तत्काल मरम्मत कराएं। अधिकारियों को निर्देश दिया कि उद्यान विभाग, कृषि विभाग, मत्स्य पालन विभाग, जिला पंचायत राज विभाग व अन्य विभाग समन्वय बनाकर किसानों की आय बढ़ाने का प्रयास करें। इसमें किसानों को फल, सब्जी उगाने के लिए प्रेरित करें ताकि वह अतिरिक्त मुनाफा कमा सकें।


प्रभारी मंत्री ने गिनाई सरकार कि उपलब्धियां


प्रभारी मंत्री ने पंचायत सभागार में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। उन्होने कहा कि महिलाओं बच्चों का भी विशेष ध्यान रखा गया है। बजट में 1700 एकलव्य विद्यालय भारत सरकार देने जा रही है। 157 मेडिकल कालेज के सापेक्ष 157 नर्सिंग कालेज की स्थापना करने जा रही है। कोई ऐसा क्षेत्र नहीं जिसके बारे में बजट में प्रावधान न किया गया हो। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार एक करोड़ किसानों को आर्गेनिक खेती के लिए प्रशिक्षित करने जा रही है। चारों तरफ सड़कों का जाल बिछ रहा है। पहले दो एयरपोर्ट हुआ करते थे वर्तमान में पांच एयरपोर्ट तैयार हो रहे हैं। वैश्विक महामारी कोरोना काल में जब पूरी दुनिया कैद हो गई। लेकिन भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री के कारण महामारी  से बड़ा नुकसान नहीं हुआ। देश में टीका बना कर निशुल्क टीका लगाने का कार्य किया। बहुत जल्द ही भारत विश्व गुरु बनने जा रहा है। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है।

इस मौके पर डीएम सत्येंद्र कुमार , एडीएम पंकज वर्मा, सीडीओ गौरव सिंह सोगरवाल सहित अन्य जिला स्तर के अधिकारी मौजूद रहे।


प्रभारी मंत्री ने किया अर्धनिर्मित पुल का निरीक्षण

प्रभारी मंत्री ने बलिया नाला पर बने अर्धनिर्मित पुल का निरीक्षण किया। उन्होने कहा कि पुल निर्माण का मामला शासन स्तर पर लंबित है। इसे पूर्ण कराने के लिए पूरा प्रयास किया जाएगा। जल्द ही पुल का निर्माण शुरू हो जाएगा। विधायक सदर जयमंगल कन्नौजिया ने बताया कि पुल शहर के लिए बेहद अहम है और इसका संशोधित आगणन शासन को भेजा जा चुका है। इस पर प्रभारी मंत्री ने एक्सईएन पीडब्ल्यूडी को निर्देशित करते हुए कहा कि पुल के निर्माण के लिए बजट शीघ्र उपलब्ध करा दिया जाएगा और बजट मिलते ही निर्माण कार्य को शुरू हो जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे