Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मुलायम के प्यार में पड़ी पाकिस्तानी लड़की, नेपाल में की शादी, भारत में रहने लगी, अब जाना पड़ा वापस



उमेश तिवारी

प्रेम में पड़ी 19 वर्षीय पाकिस्तानी लड़की इकरा जिवानी को बेंगलुरु पुलिस ने पकड़ कर पाकिस्तान वापस भेज दिया है। बता दें इकरा जीवानी, जिसे भारतीय लड़के मुलायम सिंह से ऑनलाइन लूडो खेलने के दौरान प्यार हो गया था। उसे आज यानी रविवार को अमृतसर के अटारी-वाघा बॉर्डर पर बीएसएफ के जवानों ने इकरा को पाक रेंजर्स के हवाले कर दिया। बता दें युवती खुफिया एजेंसियों के निशाने पर तब आई थी जब वह यहां पकिस्तान में रह रहे अपने परिवार से संपर्क करने की कोशिश कर रही थी।


मामले में केंद्रीय एजेंसियों ने कर्नाटक इंटेलिजेंस को सतर्क किया था। पुलिस को ये भी शक था वो पकिस्तान के लिए जासूसी कर रही है। लेकिन छानबीन के बाद भारत सरकार ने उसे वापस पाकिस्तान भेजने का निर्णय लिया। इकरा भारत में फर्जी पहचान पत्र बनाकर रह रही थी। उसके प्रेमी 25 वर्षीय सुरक्षा गार्ड मुलायम सिंह यादव को जनवरी माह में बेंगलुरु में गिरफ्तार किया गया था।


दोनों को ऑनलाइन लूडो खेलने के दौरान हुआ था प्यार

दोनों लंबे समय से एक दूसरे के साथ ऑनलाइन लूडो खेला करते थे, जिसे दौरान उन्हें एक दूसरे से प्यार हो गया और दोनों ने शादी करने का निर्णय ले लिया। सुरक्षा गार्ड ने इकरा को बीते साल नेपाल बुलाया था। जहां दोनों ने शादी कर ली। प्रेमी युगल बिहार के बीरगंज पहुंचने के लिए भारत आया और वहां से पटना पहुंचा।


इकरा ने अपना नाम भी बदल लिया था

इसके बाद मुलायम और इकरा बेंगलुरु आ गए और जुन्नासंद्रा में एक किराए के घर में रहने लगे।

एक रिपोर्ट के अनुसार इकरा ने अपना नाम बदलकर रवा यादव कर लिया था और उस नाम से आधार कार्ड भी हासिल कर लिया था। साथ ही भारतीय पासपोर्ट के लिए भी आवेदन कर दिया था। बता दें मुलायम के पड़ोसियों ने जब इकरा उनके घर पर नमाज पढ़ते देखा तो उन्हें शक हुआ और उन्होंने मामले की जानकारी पुलिस को दी।


जिसके बाद पुलिस ने घर पर छापा मारा और इकरा और उसका पाकिस्तानी पासपोर्ट बरामद किया। इकरा को बेंगलुरु पुलिस ने गिरफ्तार कर के अटारी भूमि सीमा के माध्यम से पाकिस्तान में प्रत्यावर्तन के लिए अमृतसर लाया गया था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे