Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

कर्नलगंज:हनुमान जी की कथा सुन मंत्रमुग्ध हुए श्रद्धालु



रजनीश/  ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। क्षेत्र के प्राचीन बरखंडी नाथ महादेव मंदिर पर चल रहे 11 दिवसीय रुद्र महायज्ञ एंव मानस वेदांत सम्मेलन में कथा वाचक ने हनुमान जी की कथा का वर्णन किया। जिसे सुनकर श्रद्धालु मंत्रमुग्ध हो गए। 


कथा में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। रूद्र महायज्ञ के तीसरे दिन की कथा में कथा वाचक अजय शास्त्री महाराज ने हनुमान जी की कथा का वर्णन करते हुए कहा कि हनुमान जी की कृपा से ही इस संसार लोक में लाखों-करोड़ों भगत प्रभु की दया का पात्र बनते रहे हैं। 


हनुमान जी की कृपा पात्र से लोग इस संसार के सभी दुखों से छुटकारा पाकर परम धाम श्री राम जी के चरणों में स्थान प्राप्त करते हैं। उन्होंने कहा कि हनुमान चालीसा की एक-एक चौपाई हनुमान जी के महान कार्यों का बखान करती है।


हनुमान चालीसा का पाठ करने से प्राणी मात्र को सभी दुखों से छुटकारा मिलता है। संकट कटे मिटे सब पीरा जो सुमिरे हनुमत बलबीरा...चौपाई का नित्य पाठ करने से प्राणी जन्म को सांसारिक दुखों से छुटकारा मिल कर भगवान के श्री चरणों में स्थान प्राप्त होता है। 


वहीं श्रद्धालुओं की ओर से लगाए गगनभेदी जयकारों से संपूर्ण क्षेत्र का माहौल धर्ममय बना हुआ है। कथा में महंत सुनील पुरी, एडवोकेट गुड्डू मिश्रा,  दयाशंकर पुरी, गौरीशंकर पुरी, रोहित गोस्वामी सहित सैकड़ों श्रद्धालु शामिल रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे