Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

भारत राष्ट्र का भ्रमण करके पर्यावरण संरक्षण के प्रति समाज को जागरूक करने के उद्देश्य से निकले रोबिन हरी जायसवाल को किया सम्मानित



आनंद गुप्ता 

रायबरेली महराजगंज आज एक ओर जहां पर्यावरण के बारे में सरकार और गैर सरकारी संगठन लगे हुए हैं। वहीं रोबिन की तरह एक ऐसे महामानव भी हैं जो अपने को राष्ट्र साधना में तिल तिल होम करते हुए साइकिल यात्रा करके समाज जागरण का वीणा उठाए हैं।



 इन्होंने अब तक 16000 किमी से अधिक की यात्रा पूर्ण की है। साइकिल से राष्ट्र भ्रमण कर रोबिन यह सन्देश दे रहे हैं कि हम सभी वाहनों का प्रयोग न करते हुए साइकिल से सामान्य दूरी तय करने का संकल्प लें। उन्होंने कहा कि हम व्यक्तिगत जीवन में पॉलीथीन का उपयोग न करें। 



इस अवसर पर खण्ड प्रचारक मंजीत, हरी जासवाल सप्तनीक एवं स्वदेश सरस्वती विद्या मन्दिर इण्टर कॉलेज महराजगञ्ज के प्रधानाचार्य वीरेन्द्र वर्मा ने उनकी यात्रा के लिए शुभ कामनाएं दीं। ऐसे राष्ट्र चिन्तक महान व्यक्तित्व से मिलकर हरी सप्तनीक काफी अविभूत हुए।



 उन्होंने जलपान के पश्चात रोबिन, प्रचारक एवं प्रधानाचार्य वीरेन्द्र वर्मा का भी अंग वस्त्र देकर सम्मान किया।  प्रधानाचार्य ने रोबिन को आगे की यात्रा सकुशल पूर्ण हो इसके लिए शुभ कामनाएं दीं। जलपान के पश्चात आगे की यात्रा पर निकले आज रात्रि विश्राम हैदरगढ़ रहेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे