Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar : आजाद समाज पार्टी की जीत ने सभी पार्टियों को चौकाया




पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद के परिजन को दिया शिकस्त

आलोक बर्नवाल
संतकबीरनगर। इस बार जनपद संतकबीरनगर के मेंहदावल विधानसभा में नवसृजित बेलहरकला नगर पंचायत में जब शनिवार को मतगणना पूरी हुई तो सभी लोग अचरज रह गए जब आजाद समाज पार्टी ने नगर पंचायत अध्यक्ष के पद पर अपना कब्जा जमा लिया। इस हाई प्रोफाइल सीट से पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद के परिजन को हार का सामना करना पड़ा।



बताते चलें कि बेलहरकला नगर पंचायत नवसृजित नगर पंचायत है। सपा के कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद का निवास स्थान है। पूर्व मंत्री के द्वारा खुद इस नगर पंचायत अध्यक्ष के पद पर अपने भाई आनंद निषाद की पत्नी को उम्मीदवार समाजवादी पार्टी ने घोषित किया था। 


जिसके बाद से इस सीट को जितवाने के लिए स्वयं पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद आमजनता से संपर्क कर जनसमर्थन भी मांगा जा रहा था। लेकिन इस सीट पर भीम आर्मी की राजनीतिक इकाई आजाद समाज पार्टी से उम्मीदवार सुरेंद्र निषाद ने सभी पार्टियों को पीछे छोड़ते हुए जीत दर्ज किया। 


शनिवार को अंतिम परिणाम आने के बाद भाजपा के उम्मीदवार अत्रिमुनि राय को 1710 मत, समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी प्रतिमा निषाद को 1863 मत व बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार को नीतू राय को 1686 मत मिले। इस तरह से सबसे अधिक मत पाकर सुरेंद्र निषाद ने विजय प्राप्त किया है। 270 मतों से निकटतम सपा प्रतिद्वंद्वी को हराया है। 


इस दौरान आजाद समाज पार्टी के विजयी प्रत्याशी ने रविवार को नगर क्षेत्र के लोगों के पास जाकर उनका आभार जताया और कहा कि यह जीत सर्वसमाज की जीत है। क्षेत्र का सर्वांगीण विकास ही लक्ष्य है। इस तरह से अनेकों बातो को कहते हुए क्षेत्र को जनता का आभार व्यक्त किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे